अमरावती

ग्रामीण क्षेत्र में सेंधमारी व धोखाधडी का प्रमाण बढा

पांच घरों में सेंधमारी व एक युवक को ठगा

  • अलग-अलग जगहों से 5 लाख का माल चुराया

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२८ – जिले के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों में घरों में सेंधमारी और अलग-अलग लुभावने बातों का झांसा देकर ऑनलाइन ठगबाजी की घटनाएं भी तेजी से समाने आ रही है.
यहां मिली जानकारी के अनुसार पहली बंद घर में चोरी की घटना अंजनगांव सुर्जी शहर के देवगिरी नगर में सामने आयी है. अंजनगांव सुर्जी के देवगिरी नगर में रहनेवाले राहुल ठाकरे मंगलवार की सुबह एमएसीबी कार्यालय में अपनी ड्यूटी करने गए थे. इसी समय राहुल ठाकरे की पत्नी और मां घर के दरवाजे को ताला लगाकर घरेलू सामग्री लाने के लिए मार्केट गई थी. दोपहर के समय जब वे घर लौटी तो घर के दरवाजे का ताला व कुंडी टूटी दिखाई दी. घर में चोरी होने का संदेह आने पर राहुल की पत्नी ने तुरंत फोन पर जानकारी दी. राहुल तुरंत घर पहुंचा उसके बाद लकडी की आलमारी खुली दिखाई दी. इस आलमारी में रखी 53 हजार रुपए की नगद व 1 लाख 7 हजार रुपए के सोने के आभूषण सहित कुल 1 लाख 60 हजार रुपए का माल गायब दिखाई दिया. जिसके बाद उन्होंने तुरंत अंजनगांव सुर्जी पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा किया. अंजनगांव सुर्जी पुलिस ने राहुल ठाकरे की शिकायत पर अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 454, 380 के तहत अपराध दर्ज किया है.
वहीं दूसरी घटना अंजनगांव सुर्जी क्षेत्र के बालाजी प्लॉट परिसर में सामने आयी है. यहां रहनेवाले वासुदेव जायले यह कर्मयोगी संत गाडगेबाबा कनिष्ठ महाविद्यालय में नौकरी करते है. वे मंगलवार को महाविद्यालय में अपनी ड्यूटी पर गए थे. वहीं दोपहर के समय वासुदेव जायले का बेटा घर के दरवाजे को ताला लगाकर झेराक्स निकालने के लिए बाहर गया था. आधे घंटे बाद जब वह घर लौटा तो उसे घर के दरवाजे का ताला व कुंडी टूटी दिखाई दी. घर में प्रवेश करने पर आलमारी को देखा तो उसमें से 100 ग्राम वजन की दो पाटलियां, 40 ग्राम का मंगलसूत्र, एक क्रीम कलर की पर्स में रखे 5 हजार रुपए की नगद सहित कुल 2 लाख 85 हजार रुपए का माल गायब दिखाई दिया. वासुदेव जायले की शिकायत पर अंजनगांव सुर्जी पुलिस ने धारा 454, 380 के तहत अपराध दर्ज किया.
इसी तरह तीसरी घटना पथ्रोट थाना क्षेत्र में सामने आयी. यहां के गौंडवाघोली क्षेत्र में रहनेवाले महिला अपने पति के साथ बीते 18 जुलाई को भंडारा कार्यक्रम के लिए चुर्णी काटकुंभ गई थी. 26 जुलाई की शाम जब महिला घर लौटी तो उसे घर के पीछे का दरवाजा टूटा हुआ दिखाई दिया. जब आलमारी की तलाशी ली तो उसमें रखे 19 हजार की नगद गायब दिखाई दिए. जिसके बाद महिला ने पथ्रोट पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी पुलिस ने धारा 454, 457, 380 के तहत अपराध दर्ज किया.
इसी तरह चौथी घटना दत्तापुर पुलिस थाने में सामने आयी है.धामणगांव रेल्वे के गांधी चौक निवासी अशोक टावरी का काशीखेड मार्ग पर खेत है. इस खेत के गोठे में 25 से 30 लोहे के पाइप व 20 से 21 सिंगल व एक लोहे का दरवाजा व अन्य चिल्लर लोहे की सामग्री रखी हुई थी जिसे अज्ञात चोर रात के समय चुराकर ले गया जिसका मूल्य 20 हजार रुपए आंका गया है.
पांचवी घटना चांदूर रेल्वे थाना क्षेत्र के आठोडी बाजार में सामने आयी. शहर के डांगरी पुरा में रहने वाले प्रभाकर मेहत्रे जब सुबह के समय अपना आठोडी बाजार स्थित दूकान खोलने गए थे. तब दूकान की कुंडी टूटी दिखाई दी जब उन्होंने दूकान में रखे माल का अवलोकन किया तो 15 किलो चायपत्ती, शक्कर की दो बोरियां, दो तेल के डिब्बें, कपडों की साबुन, व कॉसमेटिक वहीं सभी प्रकार के बिस्कुट व चिल्लर 2200 रुपए सहित कुल 22 हजार 200 रुपए का माल चोरी होने की बता पता चली. इसके बाद चांदूर रेल्वे थाने में अज्ञात चोर के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गई. पुलिस ने धारा 457, 380 के तहत अपराध दर्ज किया.
वहीं छठवीं घटना ठगबाजी की सामने आयी है. नांदगांव खं. के गजानन नगर में रहने वाले और सिक्युरिटी गार्ड का काम करने वाले युवक को अज्ञात व्यक्ति व्दारा 28 हजार रुपयों से ठगे जाने का मामला सामने आया है. नांदगांव खंडेश्वर के गजानन नगर में रहने वाले युवक के मोबाइल नंबर पर एक अंजान मोबाइल नंबर 9874218435 से फोन किया गया. जिसमेंं युवक को बताया गया कि उसके अकाउंट के पैसे कम हुए है वह के्रडिट कर लौटाने की बात अंजान व्यक्ति व्दारा की गई. जिसके बाद शिकायकर्ता युवक के मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी और यूपीआय नंबर फोन में डाउनलोड किए गए फोन पे पर भरने की बात कही. अंजान व्यक्ति के झांसे में आकर युवक ने वैसे ही किया. इसका फायदा उठाते हुए अंजान व्यक्ति ने युवक के अकाउंट नंबर 13999/4499/4499/5999 से कुल 28 हजार 996 रुपए की रकम उडा ली. इस बारे में पता चलते ही युवक ने नांदगांव खं. पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने धारा 420,66 सी, 66 डी के तहत अपराध दर्ज किया.

Related Articles

Back to top button