अमरावतीमहाराष्ट्र

गुरुदेव नगर में शराबमुक्ती का प्रस्ताव

पुलिस, राजस्व प्रशासन की कार्रवाई की तरफ ध्यान

तिवसा/दि.18– राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज की कर्मभूमि में अवैध शराब बिक्री सहित वरली मटका तथा विविध अवैध धंधे बढ गए है. खुलेआम शुरु रहे इस अवैध व्यवसाय से सामाजिक स्वास्थ्य खतरे में आ गया है. इस कारण यह अवैध व्यवसाय बंद करने का प्रस्ताव गुरुदेव नगर ग्रामपंचायत ने ग्रामसभा में लेते हुए गांव शराबमुक्त करने का निर्णय लिया है. सर्वसम्मती से लिया गया प्रस्ताव पुलिस प्रशासन तहसील प्रशासन को सौंपा गया है.

राष्ट्रसंत ने अपने भजन और साहित्य में व्यसनाधिनता पर कडा प्रहार किया था. आदर्श समाज निर्मिती का इतिहास रचा. व्यसनाधिनता से समाज कैसे पिछे जाता है इस बाबत उन्होंने प्रबोधन किया. फिर भी कुछ लोग यहां का वातावरण दूषित कर रहे है. इस कारण ग्रामपंचायत द्वारा समाजोपयोगी निर्णय लेकर प्रशासन की आंखे खोलने का प्रयास किया. अब अवैध व्यवसाय पर पुलिस प्रशासन कब कार्रवाई करेगा इस ओर ग्रामवासियों का ध्यान केंद्रीत है.

* जल्द अंकूश लगाया जाएगा
गुरुदेव नगर यह शराबमुक्त करने के लिए ग्रामपंचायत की तरफ से ज्ञापन और प्रस्ताव प्राप्त हुए है. जल्द ही इस पर रोक लगाई जाएगी.
– सुरेश म्हस्के
थानेदार, तिवसा.

* प्रस्ताव प्रशंसनीय
ग्रामपंचायत द्वारा लिया गया प्रस्ताव सचमुच प्रशंसनीय है. युवा व्यसन के आदि हो गए है. युवा पीढी इस जाल में न फंसे.
– अरविंद राठोड
ग्रामगीता प्रचारक

* समाज की सुरक्षा व स्वास्थ्य महत्व का
गांव में केवल विकास काम करने से नहीं होता. बल्कि समाज की सुरक्षा और स्वास्थ्य भी महत्वपूर्ण है. इस निमित्त से यह निर्णय लिया गया.
– वैशाली धुमोने
सरपंच, गुरुदेव नगर.

Related Articles

Back to top button