अमरावतीमहाराष्ट्र

विविध थानों में नामजद 65 कुख्यातों को तडीपारी का भेजा प्रस्ताव

संवेदनशील परिसरों पर पैनी नजर

अमरावती/दि.27-आनेवाले दिनों में त्योहार शुरू होने जा रहे हैं. ऐसे में शांति-व्यवस्था बनाए रखना पुलिस के लिए मुश्किल काम होता है. इस कारण शहर के अलावा ग्रामीण पुलिस ने रिकॉर्ड के आरोपियों पर शिकंजा करना शुरू कर दिया है. जहां नए सिरे से विविध थानों में नामजद 65 बदमाशों का तडीपार प्रस्ताव भेजा गया है. जिसमें से अब तक 12 आरोपियों को जिले से तडीपार कर दिया गया है. इसके अलावा एक साल में 6 हिस्ट्रीशीटर पर एमपीडीए की कार्रवाई की जा चुकी है तो कुछ आरोपी अभी भी कार्रवाई की कतार में हैं.
जानकारी के अनुसार ग्रामीण के 32 थाना क्षेत्रों में 300 से अधिक रिकॉर्ड के आरोपी हैं. ग्रामीण परिसर में शांति बनाए रखने के लिए सभी कुख्यातों पर पैनी नजर रखी जाती है. जबकि तीन से अधिक संगीन मामले दर्ज रहने वाले आरोपियों की नई सूची तैयार करने के आदेश पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ने दिए. मारपीट, चोरी, लूटपाट, तस्करी आदि मामलों में नामजद आरोपियों में ग्रामीण के 65 आरोपियों का प्रस्ताव तैयार कर तडीपार की कार्रवाई के लिए भेजा गया है. जिसमें से 12 आरोपियों पर कार्रवाई की जा चुकी है. 6 कुख्यातों पर एमपीडीए की कार्रवाई कर सलाखों के पीछे भेजा है. सभी आरोपियों को थाना स्तर पर पेशी लेकर क्लास ली जा रही है.
* संवेदनशील परिसरों पर पैनी नजर
जिले के परतवाडा, अचलपुर, धारणी, वरुड, चांदूर बाजार, चांदूर रेलवे, मोर्शी संवेदनशील परिसर देखे गए. जहां पर चोरी के साथ मारपीट, हिंसा फैलाने जैसे कई मामले घटित हुए हैं. संबंधित परिसर पर ग्रामीण पुलिस की पैनी नजर बनी है. ग्रामीण परिसर में भी छोटे-बडे गैंग तैयार होने से पुलिस के लिए मुश्किलें बढती जा रही है. ऐसे में संगठित वारदातों में नामजद आरोपियों पर पुलिस ने विशेष तौर कार्रवाई की मुहिम शुरू कर दी.

Related Articles

Back to top button