अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नये बस स्थानक के प्रस्ताव को शीघ्र मंजूरी

सुलभाताई मिली डीसीएम पवार से

* 14.5 करोड का विकास प्रारुप
अमरावती/दि.19 – राज्य परिवहन निगम के अमरावती बस स्थानक के नवनिर्माण एवं विस्तार का राज्य शासन को भेजा गया 14.5 करोड का प्रस्ताव शीघ्र मंजूर होने की आशा विधायक सुलभा खोडके ने व्यक्त की. उन्होंने इस बारे में उपमुख्यमंत्री अजीतदादा पवार से चर्चा की. प्रदेश का वित्त व नियोजन विभाग संभाल रहे मंत्री अजीत पवार ने आगामी वर्षाकालीन अधिवेशन में विकास प्रारुप को मंजूरी देने का आश्वासन विधायक खोडके को दिया है.
* नागपुर सत्र में ध्यानाकर्षण
उल्लेखनीय है कि, विधायक खोडके ने पिछले वर्ष 26 सितंबर को अमरावती बस अड्डे का व्यापक अवलोकन किया था. वहां जर्जर हो रही बिल्डिंग और अन्य असुविधाओं को उन्होंने दूर करने की आवश्यकता देखी. वर्कशॉप और बसस्थानक ऐसे दो भाग मिलाकर एक प्रशस्त भवन का प्रारुप खोडके ने बनवाया. यह प्रस्ताव राज्य शासन के पास मंजूरी के लिए भेजा गया. उन्होंने नागपुर सत्र में भी 19 दिसंबर को अमरावती बस अड्डे को लेकर प्रश्न उपस्थित किया था. उनके ध्यानाकर्षण के बाद सरकार ने प्रस्ताव की मंजूरी देने के बारे में सकारात्मक रहने की बात कहीं थी. तत्कालीन परिवहन मंत्री दादा भुसे ने बताया था कि, सुबोधकुमार समिति की रिपोर्ट पर कार्यवाही होगी.
* बढ रही यात्रियों की संख्या
उल्लेखनीय है कि, अमरावती में एसटी बस यात्रियों की संख्या लगातार बढ रही है. उस तुलना में एसटी बस सुविधा नहीं होने से विधायक सुलभा खोडके ने नये भवन और अन्य सुविधाओं को बढाने का प्रस्ताव रखा है. जिस पर अब वित्त मंत्री अजीत पवार ने मंजूरी देने का आश्वासन दिया है.

Related Articles

Back to top button