अमरावती

संत संताजी महाराज साहित्य पुरस्कार के लिए प्रस्ताव आमंत्रित

मराठी संत साहित्य संशोधन केंद्र की बैठक में पुरस्कार संयोजन समिति की स्थापना

अमरावती/दि.24– स्थानीय संत साहित्य संशोधन केंद्र की हाल ही में हुई बैठक में संत संताजी जगनाडे का साहित्य विश्वस्तर पर पहुंचाने के उद्देश्य से मराठी संत साहित्य केंद्र की ओर से संत जगनाडे महाराज साहित्य पुरस्कार समिति की नियुक्ति की गई. संताजी साहित्यिक संताजी नाम से मराठी संत साहित्य संशोधन की ओर से पुरस्कार शुरु किया जा रहा है. इस समय साहित्यिक तथा फिल्म दिग्दर्शक चंद्रशेखर तरारे के नेतृत्व में आयोजित बैठक में पुरस्कार संयोजन समिति की स्थापना की गई.
इस समय संयोजन समिति में वक्ता तथा विचारक मयूर चौधरी, अभिनेता व दिग्दर्शक आशिष वासनिक,अभिनेता हिमालय लेव्हरकर,अभ्यासक सौरभ नागमोते,आर्या वानखडे,प्रथमेश राजणेकर, रेणुका लोडम, वैभव आदमने, अक्षय वांगे, राहुल तरारे, खोडे मामा, आशिष कांबले की नियुक्ति की गई. मुख्य सलाहकार के रुप में साहित्यिक प्रदीप चौधरी, नाट्यकर्मी रविशंकर संगेकर, पत्रकार प्रफुल्ल धवले, प्रा. डॉ. अमित गावंडे, प्रा. डॉ. शीतलबाबू तायडे, कस्तुरबा ट्रस्ट के कुणाल पटवर्धन, डॉ. तुषार देशमुख आदि की नियुक्ति की गई.
पुरस्कार के लिए पुस्तकें चंद्रशेखर तरारे, विचोरी, त. मोर्शी, जिला अमरावती-444901 पते पर 30 जुलाई तक भेजे. अधिक जानकारी के लिए मो. नं. 9518310335 पर संपर्क किया जा सकता है. प्रस्ताव के रुप में प्राप्त हुए ग्रंथो से पुरस्कार के लिए चयन कियाजाएगा. नकद रकम, सम्मानचिन्ह, सम्मान पत्र, शाल, श्रीफल यह पुरस्कार का स्वरुप होगा. साहित्यिकों से दो प्रतियों में पुस्तकें भेजने का आवाहन किया गया है.

Related Articles

Back to top button