अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस अमरावती तक लाने का प्रस्ताव पारित

लोगों ने माना सांसद राणा का आभार

अमरावती/ दि.17 – मुंबई सीएसएमटी से संत नगरी शेगांव के बीच प्रस्तावित वंदे भारत एक्सप्रेस को अमरावती तक विस्तार देने का प्रस्ताव जिला समन्वय समिति की बैठक में पारित कर लिया गया है. इसका श्रेय सांसद नवनीत राणा को दिया जा रहा हैं. सागर तांबे, सुधीर देशमुख, शशिकांत देशपांडे, पंकज रामसे, राजू देव्हारे, दिनेश पांडे, यशपाल सिंह, सुनील देशमुख ने सांसद राणा के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की है.
* अयोध्या सीधी ट्रेन का निवेदन
इन लोगों ने सांसद नवनीत राणा से अमरावती से अयोध्या साप्ताहिक गाडी शुरू करवाने का अनुरोध किया. यहां के राम भक्तों को ट्रेन सुविधा होने से रामलला के दर्शन सुलभ हो जायेंगे. अमरावती से हर सप्ताह हजारों लोग अयोध्या जा रहे हैं. यह भी अनुरोध किया गया कि प्रस्तावित साप्ताहिक ट्रेन में स्लीपर कोचेस की संख्या अधिक सुनिश्चित की जाए.
* सनातन संस्कृति के केंद्र बनाएं
उपरोक्त शिष्टमंडल ने अयोध्या में सनातन हिंदू संस्कृति का प्रचारक केंद्र शुरू करवाने का भी अनुरोध सांसद महोदया से किया. उसकी प्रत्येक राज्य में शाखा रहनी चाहिए. उसमें सभी जाति के लोगों को दाखिला देने एवं विशेषकर किन्नर, आदिवासी, वाल्मिकी, घुमंतू जनजाति के लोगों को भी दाखिला मिलना चाहिए. दो, चार, छ माह के स्नातक कोर्सेस शुरू किए जा सकते हैं. इससे वैचारिक मतभेद दूर होंगे. उसका सुपरिणाम आनेवाली पीढी पर होगा. शिष्टमंडल ने कोंडेश्वर रोड के आलियाबाद में प्रस्तावित शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय अगले दो वर्षो में साकार करवाने का आग्रह भी सांसद महोदया से किया.

Related Articles

Back to top button