अमरावती

शहर में कैमरे लगाने का प्रस्ताव निधि के अभाव में अटका

पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने भेजा था मनपा को प्रस्ताव

अमरावती/दि.24 – शहर का विस्तार तेजी से हो रहा है. शहर में बढती आबादी की तुलना में पुलिस आयुक्तालय में पुलिस बल की कमी को देखते हुए शहर में हो रही अप्रिय घटनाओं पर निगाह रखने के लिए शहर के प्रमुख चौराहों तथा भीडभाड वाले इलाकों में निगाह रखने के लिए पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने 120 सीसीटीवी कैमरें लगाने का प्रस्ताव महापालिका को भिजवाया था. किंतु यह प्रस्ताव निधि के अभाव में अटकने की जानकारी प्राप्त हुई है.
सीपी डॉ. आरती सिंह ने बताया कि, शहर की बढती आबादी और शहर में बढ रही अपराधिक गतिविधियों पर निगाह रखने के लिए मानव बल की कमी पड रही है. शहर के राजकमल चौक पर आए दिन आंदोलन किए जाते है. जिलाधिकारी कार्यालय पर भी आंदोलन व मोर्चे लेकर लोग पहुंचते है. जिसमें पुलिस प्रशासन कम पडता है ऐसे में कानून व सुव्यवस्था बनाए रखने में अनेकों बार दिक्कतेें आती है. इस बात को ध्यान में रखते हुए कई वर्षो से शहर के प्रमुख स्थानों पर सीसीटी कैमरें लगाने की मांग की जा रही थी. इस संदर्भ में शहर के चौक चौराहों पर 120 कैमरे का प्रस्ताव मनपा को भेजा गया था. किंतु पिछले डेढ साल से कोरोना महामारी के चलते पूरी यंत्रणा उपाय योजना में लगने की वजह से काम प्रभावित हुआ है तथा निधि के अभाव में कैमरा लगाने का मामला मनपा में अधर में लटका हुआ है.

सीसीटी कैमरे से अपराधियोें पर अंकुश

पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने बताया कि, शहर के मुख्य चौक चौराहों पर सीसीटी कैमरे लगवाने से अपराधियों की हर गतिविधियों पर पुलिस की निगाह रहेगी. इतना ही नहीं यातायात के नियमों का पालन न करने वालों पर भी निगाह रखी जाएगी तथा अपराधियों पर भी अंकुश लगाने में कैमरा मददगार साबित होगा.

जल्द ही की जाएगी मनपा आयुक्त से बातचीत

सीसीटी कैमरे लगाने को लेकर सीपी डॉ. आरती सिंह ने कहा कि, जल्द ही मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे के साथ बातचीत की जाएगी. फिलहाल निधि के अभाव के चलते यह प्रस्ताव आगे नहीं बढ पाया है. शहरवासियों की भी निगाहें इस ओर लगी हुई है.

सीसीटी कैमरे लगाने का मामला प्रक्रिया में है

मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने बताया कि, महानगर क्षेत्र में सीसीटी कैमरे लगाने का मामला प्रक्रिया में है साथ ही उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि निधि उपलब्ध नहीं होने की वजह से मामला अटक गया है. किंतु सीसीटी कैमरे लगाए जाने के मामले को गति देने की दिशा में उनका प्रयास रहेगा.

Related Articles

Back to top button