अमरावती

प्रशासकीय मान्यता के लिए सोमवार को भिजवाया जाएगा प्रस्ताव

मामला मनपा सफाईकर्मी पदभर्ती का

अमरावती/दि.24 – मनपा की आमसभा में रिक्त पदों में से 50 फीसदी पदभर्ती प्रस्ताव को मंजूरी के लिए रखा गया था. सदन में इस विषय को मंजूरी प्रदान कर दी गई थी अब उस मंजूर प्रस्ताव को प्रशासकीय मान्यता के लिए सोमवार को भिजवाया जाएगा. इसके लिए विधायक सुलभा खोडके व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके ने ध्यान केंद्रीत किया है. सफाई कर्मचारियों के पदभर्ती के संदर्भ में पूर्व पार्षद रतन डेंडूले ने निगमायुक्त प्रशांत रोडे सहित विधायक सुलभा खोडके, राकांपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके को ज्ञापन सौंपा था.
महानगरपालिका की स्थायी समिति की सभा में 20 जून 2009 को रिक्त सफाई कर्मियों के पदभर्ती प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई थी. 18 जुलाई 2009 की आमसभा में भी इस प्रस्ताव को बरकरार रखा गया था. इसके माध्यम से स्वास्थ्य विभाग में सफाईकर्मियों की 62 जगह भरने के संदर्भ में 18 जून 2010 व 13 दिसंबर 2020 को अनुमति के लिए शासन की ओर भिजवाया गया था. मनपा क्षेत्र में दिन ब दिन नागरी बस्ती बढ रही है.
बढती जनसंख्या व कोरोना महामारी को देखते हुए रिक्त सफाईकर्मियों के 50 फीसदी पद सीधी सेवा से नियुक्ति के प्रस्ताव को आमसभा द्बारा मंजूरी दिए जाने के पश्चात अब पुन: शासन स्तर पर मान्यता के लिए भेजने की तैयारी प्रशासन की है. सोमवार को यह प्रस्ताव शासन की ओर मान्यता के लिए भिजवाया जा सकता है. विधायक सुलभा खोडके व राकां प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके के प्रयासों से आमसभा में उक्त प्रस्ताव मान्य कर लिया गया था. जिसमें वाल्मिकी समाज के 70 युवाओं को रोजगार मिलेगा. जिसमें वाल्मिकी समाज में हर्ष की लहर व्याप्त है.

Related Articles

Back to top button