अमरावती

समृध्दि महामार्ग ने रोकी किसानों के खेतों की राह

जगताप व भस्मे पहुंचे जिलाधिकारी कक्ष में

अमरावती/प्रतिनिधि दि.29 – समृध्दि महामार्ग से खेतों में आवागमन में दिक्कतें आ रही है. इन द्क्कितों को दूर करने के लिए किसानों ने सोमवार को जिलाधिकारी शैलेश नवाल को निवेदन सौंपा. यहीं नहीं तो चांदूर रेल्वे के पूर्व विधायक तथा कांग्रेस नेता प्रा. वीरेन्द्र जगताप व भाकपा के राज्य सचिव कॉ.तुकाराम भस्मे ने किसानों का नेतृत्व किया. इस मुलाकात से किसानों हेतु कांग्रेस व कम्युनिस्ट एक साथ आने का नजारा देखने को मिला.
यहां बता दें कि नागपुर को सीधे मुंबई से जोड़ने वाले कम लंबाई के समृध्दि महामार्ग चांदूर रेल्वे, धामणगांव रेल्वे व नांदगांव खंडेश्वर से गुजरता है. इस मार्ग के लिए तीनों तहसीलों के अनेक किसानों की खेती अधिग्रहित की गई है. लेकिन किसानों को अपने ही खेत में जाने के लिए दिक्कतें आ रही है. समृध्दि महामार्ग ने किसानों के खेतों की दिशा में जाने वाले रास्तों को ही बंद कर दिया है. जिससे खेत में जाने वाला पगडंडी मार्ग किसानों को नजर नहीं आ रहा है. शिवनी, रसुलापुर, चिखली वैद्य,चिखली गावनेर व तलेगांव क्षेत्र के किसानों को अपने खेत में जाने के लिए मार्ग ही नजर नहीं आ रहा है. समृध्दि महामार्ग का एक छोर ऐसा है,जहां पर तकरीबन 4 कि.मी. तक रास्ते के एक छोर से दूसरे छोर पर जाने के लिए सुविधाजनक रहने वाला जंक्चर भी नहीं बनाया गया है. जिससे किसानों को बैलगाड़ी अथवा अन्य वाहन लेकर खेत में पहुंचने के लिये काफी लंबा फेरा लेना पड़ रहा है. बारिश के दिनों में खेतीबाड़ी के कार्य तेजी से निपटाये जा रहे हैं. लेकिन ऐसे समय किसानों को अपने खेतों में जाने के लिए पगडंडी मार्ग नहीं रहने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे अनेक मुद्दे प्रा. विरेन्द्र जगताप, भाकपा के तुकाराम भस्मे व किसानों ने उठाये.इस समय खेतों की दिशा में जाने वाले पगडंडी मार्ग फिर से बनाकर देने की मांग की गई.
निवेदन सौंपते समय केशव तांदुलकर,रविन्द्र आगले, पुंडलिक नंदुरकर,आशीष आगले, प्रकाश तर्‍हेकर, दिनेश रघुते, पुंडलिक बावनकुळे,विनोद वैद्य,अनुराग तांदुलकर, देविदास वैद्य, सुरेश गभणे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button