अमरावती

90 दिनों का अतिरिक्त मानधन दें

पुलिस पाटील ने मांग के संदर्भ में जिलाधिकारी से की भेंट

अमरावती/दि.1 – राज्य के पुलिस पाटील को कोविड-19 के बढ़ते प्रादुर्भाव के समय काम करने के उद्देश्य से 50 लाख रुपए की सानुग्रह सहायता और 90 दिनों का अतिरिक्त मानधन घोषित किया जाये, ऐसी मांग पुलिस पाटील संगठना व्दारा की गई.
सोमवार को पुलिस पाटील संगठना के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय में जाकर निवासी जिलाधिकारी से भेंट कर उन्हें निवेदन सौंपा. विशेष बात यह है कि पुलिस पाटील को 2012 से यात्रा भत्ता मंजूर होने के बावजूद भी प्रदान नहीं किया गया. गांव में पुलिस और नागरिकों के महत्वपूर्ण माने जाने वाले पुलिस पाटील काम करते हैं. कोरोना संक्रमण के कारण अनेक पुलिस पाटील पर अपनी जान गवाने की नौबत आयी. इस कारण मृत पुलिस पाटील के परिवार को 50 लाख की सानुग्रह सहायता करने की मांग की ओर दुर्लक्ष किया गया. वहीं मासिक मानधन भी निर्धारित अवधि में नहीं मिलता. चार से पांच महीने तक इस काम के लिये विलंब होता है. इस कारण परिवार के उदरनिर्वाह पर इसका विपरित असर हो रहा है.
पुलिस पाटील को दो महीने का अतिरिक्त मानधन लेने हेतु पुलि स महासंचालक का पत्र आया था. लेकिन मानधन नहीं मिला. वह मिले, मृत पुलिस पाटील की जगह पर उनके वारिस को प्रधानता दी जाये, ऐसा भी कहा गया. जिलाधिकारी कार्यालय पर राहुल उके, नारायण ढवले,संदीप सोलंके,श्रीनिवास तायडे,टी.बी. रामटेके आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button