अमरावती

प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण में सभी आर्थिक सहयोग प्रदान करे

संत डॉ. संतोषकुमार नवलानी ने किया आवाहन

अमरावती/दि.12 – प्रभु श्रीरामचंद्र के भव्य दिव्य मंदिर का निर्माण कार्य अयोध्या में चल रहा है. जिसमें सभी भाविक तनमन धन से समर्पण करे और मंदिर निर्माण में आर्थिक सहयोग प्रदान करे, ऐसा आवाहन शहरवासियों से शिवधारा आश्रम के संत डॉ. संतोषकुमार नवलानी ने किया है. अयोध्या में चल रहे भव्य दिव्य राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए विधि समर्पण अभियान शुरू किया गया है. जिसमें डॉ. संतोषकुमार नवलानी ने आवाहन किया.
सभी भारतीयों के सहयोग से भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. इस उपलक्ष्य में देशभर के गांव शहरों और बस्तियों से समर्पण निधि संकलन अभियान 15 जनवरी से 15 फरवरी तक चलाया जायेगा. जिसमें अमरावती कार्यालय का उद्घाटन 11 जनवरी को राजकमल चौक स्थित लढ्ढा महल में किया गया था.
इस अवसर पर मंच पर भद्रा मारूति संस्थान के संत बंडोजी महाराज, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ महानगर संघ चालक सुनील सरोदे, सहसंघ चालक प्रा. उल्हास बपोरीकर, विहिप जिला अध्यक्ष अनिलकुमार साहू, महानगर अध्यक्ष दिनेशसिंह, एकवीरा संस्थान के ट्रस्टी चंद्रशेखर कुलकर्णी उपस्थित थे.
संत डॉ. संतोषकुमार नवलानी ने आगे कहा कि हम अभियान तथा महायज्ञ में तनमन धन से समर्पण करना अपना कर्तव्य समझते है और सभी ने इसे कर्तव्य समझकर इस पुण्य कार्य मेें आर्थिक समर्पण करना चाहिए. राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के महानगर संघ चालक प्रा. उल्हास बपोरीकर ने संपूर्ण रामजन्म भूमि संघर्ष आंदोलन की जानकारी देते हुए इस अभियान को सफल बनाने का तथा युवाओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में सहभाग लेने का आवाहन किया.
महानगर सह प्रमुख अमित देशमुख ने अभियान की रूपरेखा स्पष्ट की. इस अवसर पर राहुल व मेघा बनसोड दंपत्ति ने श्रीराम लक्ष्मण सीता की प्रतिमा का पूजन किया. दीपक महाराज पाठक के पौरोहित्य में पूजन किया गया. साथ ही राम जन्मभ्ाूमि के प्रखर प्रणेता रहे स्व. अशोक सिंघल की प्रतिमा का पूजन भी किया गया. आरती के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया. कार्यक्रम की प्रस्तावना श्याम नीलकरी ने रखी तथा आभार आनंद पांडे ने माना.

Related Articles

Back to top button