अमरावतीमहाराष्ट्र

पांचो जोन में दाखिले मिलने की सुविधा करें

आयुक्त का सिस्टीम मैनेजर सहित पांचो जोन कार्यालय को आदेश

अमरावती/दि.6– मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहना योजना के लिए जन्म दाखिला तथा निवासी दाखिला लेने के लिए मनपा मुख्यालय में 21 से 65 वर्ष की आयु की महिलाओं की भीड हो रही है. महिलाओं को आवेदन करते समय तथा कागजपत्र इकठ्ठा करते समय अनेक परेशानी का सामना करना पड रहा है. इस कारण उन्हें किसी भी दुविधा का सामना न करना पडे और आवेदन करने की सुविधा होने के मकसद से मनपा के पांचो जोन कार्यालय में आवेदन करने की सुविधा उपलब्ध कर देने के आदेश मनपा आयुक्त सचिन कलंत्रे ने सिस्टीम मैनेजर व पांचो जोन कार्यालय को दिए है.

प्रत्येक जोन कार्यालय में सीएफसी सेंटर बाबत आवश्यक व्यवस्था कर इस संदर्भ में फलक लगाने, निवासी दाखिले के लिए संपत्ति कर भरने की शर्त शिथील करने, सहायक क्षेत्रीय अधिकारी द्वारा दाखिला देते समय उस पर केवल मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहना योजना के लिए ही मुहर लगाने, सभी जोन कार्यालय में योजना का आवेदन भरने के लिए आवश्यक संगणकीय व्यवस्था करने तथा ऑनलाईन आवेदन भरने संबंधी कर्मचारियों को प्रात्यक्षिक व प्रशिक्षण देने की व्यवस्था करने के आदेश मनपा आयुक्त ने दिए है.

* सभी कागजपत्र प्राप्त करने का महिलाओं का प्रयास
मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहना योजना के लिए पर्यायी कागजपत्र की व्यवस्था करने की सूचना देने के बाद भी महिला सभी कागजपत्र प्राप्त करने के प्रयास कर रही है. इस कारण जिले के सभी शासकीय कार्यालय, सेतू केंद्र पर भीड बढ गई है. इस कारण शालेय विद्यार्थियों को प्रवेश के लिए आवश्यक दाखिले मिलने में दुविधा निर्माण हो रही है.

Related Articles

Back to top button