अमरावती

भातकुली तहसील के किसानों को आर्थिक मदद दें

राष्ट्रवादी कांगे्रस की मांग

भातकुली/ दि. 3- तहसील में शुरूआत से ही बारिश ने कहर ढाया. जिसमें मूसलाधार बारिश के चलते किसानों की फसलों का नुकसान हुआ और उन्हें 2 से 3 मर्तबा बुआई करनी पडी. तहसील के किसानों की आर्थिक स्थिति पुर्णत: खराब हो चुकी है. ऐसे में उन्हें शासन आर्थिक मदद दें, ऐसी मांग राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भातकुली तहसील द्बारा जिलाधिकारी से की गई. जिलाधिकारी पवनीत कौर को इस आशय का निवेदन राकां तहसील अध्यक्ष मो. सईद, मो. खलील के नेतृत्व में सौंपा गया.
निवेदन में कहा गया कि, तहसील में मूसलाधार बारिश के चलते किसानों की फसलों का नुकसान हुआ है. पौधे निकलते ही बारिश के चलते वह पानी में बह गये. नुकसानग्रस्त किसानों को प्रति हेक्टर 50 हजार रूपये की मदद दी जाए. वहीं तहसील के कृषि मजदूर तथा श्रावण बाल, संजय गांधी निराधार योजना का पिछले दो से तीन महिनों से अनुदान रूका हुआ है. वह अनुदान भी दिया जाए.
किसानों को दो महिनों से राशन का अनाज भी नहीं दिया गया. किसानों को तत्काल राशन का अनाज दिया जाए व भातकुली तहसील में नायब तहसीलदार की नियुक्ति की जाए, ऐसा निवेदन में कहा गया. निवेदन सौंपते समय पूर्व जिप सदस्य अजीस पटेल, राकांपा तहसील महिला आघाडी अध्यक्षा सरला इंगले, खोलापुर ग्रापं के उप सरपंच अब्दुल रशीद, प्रेमदास चक्रे, राकांपा महासचिव धम्मपाल गुडधे, नितीन ढोके, प्रकाश नाना बोंडे, सुनील कीर्तकार आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button