अमरावती

बिजली बिल भरने में किश्तों की सुविधा दे

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सौंपा खोडके का ज्ञापन

अमरावती/दि.15 – बकाया बिजली बिल को लेकर महावितरण की ओर से जो बिजली कनेक्शन खंडित करने का अभियान चलाया जा रहा है. वह किसी अत्याचार से कम नहीं है. सामान्य नागरिकों की अर्थिक कमर कोरोना के लॉकडाउन के कारण टूट गई है. मानवता के दृष्टिकोण को सामने रख महावितरण इस अभियान पर रोक लगाए. इस संदर्भ में महावितरण को शासन निर्देश दें.
इस मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से कहा कि मार्च 2020 से समूचे देश में लॉकडाउन घोषित किया गया था. करीब ढाई माह तक चले लॉकडाउन के कारण कईयों को रोजगार से हाथ धोना पडा. अधिकांश के समक्ष आर्थिक संकट निर्माण हुआ. आय का स्त्रोत ठप्प रहने से ग्राहकों ने बिजली का बिल अदा नहीं किया. जिससे बिजली बिल की राशि बढती गई. विपदा की इस घडी में महावितरण कंपनी ने बकाया धारकों की बिजली आपूर्ति खंडित करने का अभियान शुरू किया है.
वहीं बकाया बिल दो किश्तों में अदा करने की सलाह दी जा रही है. 30 से 40 हजार रूपये का बिल हैं तो संबंधित को 15 से 20 हजार रूपये एकमुश्त जमा करने की हिदायत दी जा रही है. एक ओर कोरोना का संक्रमण तो दुसरी ओर फिर से लॉकडाउन. इस काल में सामान्य नागरिक बिजली के बिलों का भुगतान कहां से करें, यह सवाल उन्हें सता रहा है. इस मुद्दे को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने विधायक सुलभा खोडके व राकांपा उपाध्यक्ष संजय खोडके को ज्ञापन सौंपा.
ज्ञापन सौंपते समय गाजी जाहेरोश, प्रा. सनाउल्ला खान, सै. साबीर, हबीब खान ठेकेदार, मिर्जा अफसर बेग, साबिर पहेलवान, अबरार साबिर, मो. फारूखी, अबरार भाई, राजू पहेलवान, असलम खान, मोईन खान, नदीम उल्ला मास्टर, फहीम मेकॅनिक, एड. सब्बीर हुसैन, निसार अहेमद मंसूरी तथा नसीम खान पप्पू आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे.

खोडके ने लिया गंभीरता से

इस विषय को गंभीरता से लेते हुए राकांपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके ने महावितरण के मुख्य अभियंता काटकर से चर्चा करते हुए जनता हित में बिजली खंडित करने की कार्रवाई रोकने तथा अपने अधिकारियों से बैठक में उचित कार्रवाई करने की सूचना दी.

Related Articles

Back to top button