अमरावती

युवाओं को प्रशिक्षित कर उद्योग के लिए कर्ज उपलब्ध कराए

जयहिंद क्रीडा मंडल के अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा की मांग

चांदूर रेलवे प्रतिनिधि/दि.१० – युवाओं को प्रशिक्षित कर उन्हें उद्योग निर्माण करने के लिए केंद्र सरकार कर्ज उपलब्ध करवाए, ऐसी मांग जयहिंद क्रीडा प्रसारक मंडल के अध्यक्ष युवा नेता निलेश विश्वकर्मा ने की है. निलेश विश्वकर्मा ने इस आशय का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को आत्मनिर्भर बनने का आहवान किया. जिसमें युवाओं को स्वयंरोजगार निर्मिती के लिए उन्हें सक्षम बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया जाए और उन्हें उद्योग निर्माण के लिए कर्ज उपलब्ध करवाए जाए.
ज्ञापन में परिसर के युवा नेता विश्वकर्मा ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से पुणे, मुंबई के साथ देश के विविध शहरों से निजी कंपनियों में कार्यरत युवा अपना रोजगार गंवाकर अपने गांव वापस आ गए है. ऐसे हजारों युवक रोजगार की प्रतिक्षा में है और वे स्वयं रोजगार निर्मिती के लिए प्रयत्न भी कर रहे है. किंतु बैंक तथा प्रशासन की ओर से उन्हें अपेक्षित सहकार्य नहीं मिल रहा ऐसा चित्र दिखायी दे रहा है.
इन बेराजगार युवाओं को विविध लघुउद्योग के लिए तकनीकी प्रशिक्षण देने के लिए शासन उपक्रम चलाए. ऐसा भी ज्ञापन में निलेश विश्वकर्मा ने कहा साथ ही यह भी कहा कि इन युवाओं का प्रशिक्षण पूर्ण होने के पश्चात उन्हें तुरंत मुद्रा योजना, पंतप्रधान रोजगार निर्माण व मुख्यमंत्री रोजगार निर्माण कार्यक्रम के तहत कर्ज तथा अनुदान प्रदान करें. निलेश विश्वकर्मा ने आगे कहा कि वर्तमान परिस्थिति में शासकीय कर्मचारी बैंक अधिकारी युवकों को सहायता नहीं कर रहे जिसकी शिकातयतें सामने आयी है. बैंक कर्ज देने में आनाकानी कर रही है, ऐसी शासकीय बैंको पर कार्रवाई की भी मांग जयहिंद क्रीडा मंडल के अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा ने की इस समय सैकडो कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button