अमरावतीमुख्य समाचार

बेलोरा विमानतल के लिए 148 करोड का प्रावधान

पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने दी जानकारी

अमरावती/दि.24– जिले के विकास में मील का पत्थर साबित होनेवाले बेलोरा विमानतल के विकास व विस्तार हेतु राज्य सरकार के आगामी बजट में 148 करोड रूपयों का प्रावधान किया जायेगा. संशोधित खर्च का प्रस्ताव महाराष्ट्र विमानतल विकास प्राधिकरण ने सामान्य प्रशासन विभाग के जरिये राज्य के वित्त व नियोजन विभाग के समक्ष प्रस्तुत किया है. साथ ही अमरावती की जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर, राज्य के मुख्य सचिव देवाशिष चक्रवर्ती तथा विमानतल प्राधिकरण के व्यवस्थापकीय संचालक दीपक कपूर के बीच गत रोज हुई बैठक में इस खर्च को मान्यता भी दी गई.

विमानतल के विस्तारीकरण में 2,600 चौरस मीटर क्षेत्रफलवाली नई टर्मिनल ईमारत, 26 मीटर की उंचाईवाले एटीसी टॉवर तथा अन्य बातों सहित 148 करोड रूपये के संशोधित खर्च का प्रस्ताव वित्त व नियोजन विभाग के समक्ष पेश किया गया था.
पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर की उपस्थिति में गत रोज मंत्रालय में हुई बैठक के दौरान इस संशोधित निधी को अर्थसंकल्पीत करने हेतु मान्यता दी गई.

अमरावती यह संभागीय मुख्यालय वाला शहर है. जहां पर नाईट लैण्डींग की सुविधावाला सुसज्जित विमानतल होना बेहद जरूरी है. विमानतल के लिए निधी की कमी नहीं पडने दी जायेगी. इस हेतु मैं हर संभव प्रयास कर रही हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि, इस विमानतल की वजह से अमरावती के औद्योगिक व पर्यटन क्षेत्र का विकास होगा.
– एड. यशोमति ठाकुर
जिला पालकमंत्री, अमरावती.

Related Articles

Back to top button