अमरावती

बडनेरा रेलवे वैगन कारखाने को बजट में निधि का प्रावधान

सांसद Navneet Rana के प्रयास सफल

  • जिले में रोजगार के बढेगें अवसर

  • सांसद Navneet Rana ने किया कारखाने का मुआयना

अमरावती/दि.19 – जिले की सांसद नवनीत राणा ने बडनेरा के रेलवे वैगन कारखाने के लिए बजट सत्र में निधि की मांग की थी. सांसद राणा द्बारा बडनेरा रेलवे वैगन कारखाने के लिए निधि की मांग किए जाने पर केंद्र सरकार द्बारा अमल कर सालाना बजट में रेलवे कोच कारखाने के लिए निधि का प्रावधान किया गया है. जिसकी वजह से अब रोजगार के अवसर बेरोजगार युवाओं को प्राप्त होंगे. कुछ ठेकेदारों को पांचबंगला से उत्तमसरा तक के मार्ग की दुरुस्ती का काम सौंपकर ठेकेदार व अधिकारी समन्वय बनाकर अधूरे उपक्रम को पूरा करने में सहयोग देने के निर्देश सांसद नवनीत राणा ने दिए.
गुरुवार को कारखाने का मुआयना करने पहुंची सांसद नवनीत राणा ने उपस्थित अधिकारियों से कामकाज के संदर्भ में चर्चा कर जानकारी ली. 18 मार्च को केंद्रीय बजट पेश किया गया था. इस समय सांसद नवनीत राणा ने बडनेरा वैगन कारखाने के लिए निधि की मांग की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेलवे मंत्री पीयुष गोयल से पत्र व्यवहार भी किया गया था. जिसमें निधि का प्रावधान केंद्र सरकार द्बारा किया गया था.
अब जल्द ही कारखाने का काम शुरु हो जाएगा ऐसा विश्वास सांसद नवनीत राणा ने व्यक्त किया. रेलवे अधिकारियों के साथ वैगन कारखाने का मुआयना करते समय सांसद नवनीत राणा को उपस्थित अधिकारियों ने बताया कि इस प्रकल्प पर अब तक 232 करोड रुपए खर्च किए गए है. कारखाने में हर रोज 8 मालगाडी की बोगिया तैयार की जाएगी. हर माह 180 बोगी तैयार होगी, कारखाने का काम जुलाई महीने में पूरा होगा. प्रकल्प का कार्य करते समय गुणवत्ता को लेकर भी किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जा रही है. इस कारखाने से युवाओं को रोजगार प्राप्त होंगे.
इस अवसर पर एसएमइवी के मोहोड, कार्यकारी अभियंता सिन्हा, उपकार्यकारी अभियंता दिवनाले, आरयूसीसी मेंबर अजय जयस्वाल, शेखर बिसेन, नानकराम नेभनानी, विलास वाडेकर, नितिन बोरेकर, अबरार भाई, प्रवीण साबले, उमेश ढोणे, सिद्धार्थ बनसोड, आशीष कावरे, मोइन खान, संजय मुंडले, मिलिंद कहाले, निल निखार, शहजाद खान, सुधा तिवारी, मंगेश कोकाटे, सचिन सोनोने, योगेश जयस्वाल आदि अधिकारी तथा पदाधिकारी व युवा स्वाभिमान पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button