अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘प्रहार’ की प्रचार रैली में जनाक्रोश, जनसमर्थन और उमडा जनसैलाब

हजारो की संख्या में किसान, दिव्यांग सहित प्रहारी पहुंचे अमरावती

* जिला स्टेडियम से प्रचार रैली शुरु होकर पहुंची नेहरु मैदान
* कार्यकर्ताओं ने ‘सीटी’ बजाकर लगाए जोरदार नारे
* विराट रैली से मार्गो का यातायात हुआ जाम
* कडी धूप में कार्यकर्ता रैली में चले पांच किलोमीटर पैदल
* महिला-पुरुष सहित युवाओं में दिखा भारी उत्साह
अमरावती/दि.24– प्रहार जनशक्ति पार्टी के अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार दिनेश बूब की आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रहार के अध्यक्ष विधायक बच्चू कडू के नेतृत्व में अमरावती शहर में दोपहर 1 बजे भव्य प्रचार रैली निकाली गई. इस प्रचार रैली में जिले के किसान, दिव्यांग, खेतिहर मजदूर सहित प्रहार कार्यकर्ता हजारो की संख्या में उमड पडे. रैली के इस जनसैलाब के कारण अमरावती शहर के प्रमुख मार्गो का यातायात पूरी तरह ठप हो गया था. कडी धूप में कार्यकर्ता मोर्शी रोड स्थित जिला स्टेडियम से नेहरु मैदान तक पांच किलोमीटर पैदल चले. रैली के दौरान कार्यकर्ताओं ने सीटी बजाते हुए जोरदार नारेबाजी की. साथ ही कल की घटना का इन कार्यकर्ताओं में तीव्र रोष भी दिखाई दिया. युवा कार्यकर्ताओं में रोष के साथ भारी उत्साह भी दिखाई दे रहा था.

अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के प्रहार के प्रत्याशी दिनेश बूब की आज पहले जनसभा शहर के साइंसकोर मैदान पर निश्चित की गई थी. लेकिन समय पर यह मैदान भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा के प्रचारार्थ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की प्रचार सभा के लिए ले लिए जाने के बाद समय पर दिनेश बूब की शहर में प्रचार रैली और सभा स्थल में परिवर्तन किया गया. सुबह 11 बजे प्रहार की प्रचार रैली का आयोजन मोर्शी रोड स्थित जिला स्टेडियम से किया गया था और इसका समापन नेहरु मैदान में होने के बाद वहां जनसभा का आयोजन किया गया. प्रहार के अध्यक्ष विधायक बच्चू कडू और मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल के नेतृत्व में आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यह विराट प्रचार रैली निकाली गई. दोपहर 1 बजे इस भव्य प्रचार रैली की शुरुआत जिला स्टेडियम से हुई. इस रैली में जिले के किसान, दिव्यांग, खेतिहर मजदूर सहित प्रहार कार्यकर्ता हजारो की संख्या में शामिल हुए. सुबह 10 बजे से जिला स्टेडियम पर कार्यकर्ताओं का आना शुरु हो गया था. कोई दुपहिया से तो कोई ऑटोरिक्शा, मालवाहक वाहन, ट्रैक्टर सहित विविध चारपहिया वाहनों में सवार होकर जिला स्टेडियम पहुंचने लगे. कडी धूप रहने से जिला स्टेडियम पर पेयजल और भोजन की व्यवस्था पार्टी की तरफ से की गई थी. कार्यकर्ता हाथों में डफली और बाजेगाजे के साथ नाचते हुए जिला स्टेडियम पहुंच रहे थे. युवाओं सहित महिला कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह था. करीबन 12 बजे के दौरान जिला स्टेडियम पर प्रहार प्रत्याशी दिनेश बूब अपनी माताजी के साथ जिला स्टेडियम पहुंचे. इस अवसर पर दिनेश बूब के बडे भाई डॉ. राजेश बूब भी वहां उपस्थित थे. पश्चात कुछ ही समय में मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल भी वहां पहुंच गए और 12.40 बजे के दौरान विधायक बच्चू कडू पहुंचने के बाद 1 बजे प्रचार रैली की शुरुआत हो गई.

* रैली में उमडा जनसैलाब


जिला स्टेडियम से शुरु हुई रैली में करीबन 30 से 40 हजार प्रहार कार्यकर्ता शामिल हुए. जिसमें महिला-पुरुष के अलावा युवक-युवतियों का बडी संख्या में समावेश था. जिला स्टेडियम से शुरु हुई इस रैली में प्रहार कार्यकर्ताओं का जनसैलाब उमड पडा था. ‘रंग दे बसंती चोला…’ सहित विविध देशभक्ति गीतो पर कार्यकर्ता नाचते-झुमते हुए सीटी बजाते हुए आगे बढ रहे थे. रैली में भारी जनसमर्थन दिखाई दिया.

* रैली का मार्ग समय पर बदला
प्रहार प्रत्याशी दिनेश बूब के समर्थनार्थ निकाली गई इस भव्य प्रचार रैली का अचानक समय पर मार्ग बदल दिया गया. यह प्रचार रैली पहले जिला स्टेडियम से आरंभ होकर इर्विन चौक, मालवीय चौक, जयस्तंभ चौक, जवाहर गेट, गांधी चौक से राजकमल चौक होते हुए नेहरु मैदान पहुंचनेवाली थी. लेकिन समय पर जिला स्टेडियम से शुरु हुई यह रैली इर्विन चौक से मालवीय चौक पहुंचने के बाद सीधे इतवारा बाजार मार्ग पर निकल पडी. टांगा पडाव चौक से यह रैली जवाहर गेट, गांधी चौक, राजकमल चौक होते हुए दोपहर 2.30 बजे नेहरु मैदान पहुंची. नेहरु मैदान प्रहार कार्यकर्ताओं की भीड से खचाखच भर गया था. कार्यकर्ता जगह के अभाव में बाहर सडकों पर खडे थे. रैली का समापन होने के बाद यहां भव्य जनसभा की शुरुआत हुई.

* कार्यकर्ताओं में प्रशासन के प्रति तीव्र असंतोष


प्रहार के अध्यक्ष विधायक बच्चू कडू और विधायक राजकुमार पटेल के नेतृत्व में प्रत्याशी दिनेश बूब की निकाली गई इस रैली में हजारो की संख्या में कार्यकर्ता शामिल होने के बावजूद रैली मार्ग पर पुलिस प्रशासन द्वारा व्यवस्था न किए जाने से कार्यकर्ताओं में तीव्र असंतोष दिखाई दिया. कार्यकर्ता फिर भी अनुशासनबद्ध तरीके से आगे चलते रहे.

* गांव-गांव से पहुंचे कार्यकर्ता
दिनेश बूब की इस प्रचार रैली में प्रहार कार्यकर्ता जिले के सभी तहसीलो से बडी संख्या में अमरावती पहुंचे. आज कडी धूप रहने के बावजूद कार्यकर्ताओं में धूप का असर दिखाई नहीं दिया. ‘जय जवान, जय किसान’, ‘दिनेशभाऊ तुम आगे बढो, हम तुम्हारे साथ है,’ ‘बच्चुभाऊ तुम आगे बढो, हम तुम्हारे साथ है’ के नारे लगाते हुए उत्साह और जोश के साथ मार्ग से आगे बढ रहे थे. साथ ही प्रहार प्रत्याशी दिनेश बूब का चुनाव चिन्ह ‘सीटी’ रहने से सभी कार्यकर्ता ‘सीटी’ बजाते हुए मार्गो पर हर मतदाताओं का समर्थन मांगते आगे बढ रहे थे. इस रैली में महिलाओं की संख्या अभूतपूर्व थी.

* दिनेश बूब की पत्नी रैली में चली पैदलप्रहार प्रत्याशी दिनेश बूब अपने नेता विधायक बच्चू कडू और राजकुमार पटेल के साथ खुली जीप में रैली में सवार थे. वहीं उनकी पत्नी शीतल बूब महिला कार्यकर्ताओं के साथ जिला स्टेडियम से नेहरु मैदान तक पांच किलोमीटर पैदल चली. कडी धूप के बावजूद उनमें उत्साह देखने जैसा था. महिलाएं भी जोरदार नारे लगाते हुए आगे बढ रही थी.

* मार्गो पर पेयजल की व्यवस्था
प्रहार की यह प्रचार रैली जिन मार्गो से होते हुए नेहरु मैदान पहुंची. इस दौरान जगह-जगह पेयजल की व्यवस्था की गई थी. साथ ही युवा कार्यकर्ता मार्गो का यातायात अबाधित रखने के लिए विशेष रुप से ध्यान दे रहे थे. इस रैली में स्वयंस्फूर्ति से गांव-गांव से कार्यकर्ता हजारो की संख्या में शामिल होने के लिए अमरावती पहुंचे थे.

* तानाशाही के खिलाफ इमानदारी
रैली में प्रहार कार्यकर्ताओं में कल के साइंसकोर की घटना को लेकर तीव्र रोष दिखाई दे रहा था. कार्यकर्ता रैली में विधायक रवि राणा के खिलाफ भी जोरदार नारेबाजी कर रहे थे और लोगों से कहते नजर आए थे. यह लडाई तानाशाही के खिलाफ इमानदारी की है.

* विराट हुई जनसभा
जिला स्टेडियम से दोपहर 1 बजे इस रैली की शुरुआत हुई. आज प्रचार का अंतिम दिन रहने और शाम 5 बजे प्रचार समाप्त होता रहने से रैली जिला स्टेडियम से शुरु होकर डेढ घंटे में यानि दोपहर 2.30 बजे नेहरु मैदान पहुंचकर समाप्त हो गई, जहां विराट जनसभा हुई. इस जनसभा में कार्यकर्ताओं का जनसैलाब देखने मिला.

* दिव्यांग थे बाईक पर सवार
प्रहार प्रत्याशी दिनेश बूब की इस प्रचार रैली में दिव्यांग मतदाता बडी संख्या में शामिल हुए और संपूर्ण रैली में वे अपने तिपहिया वाहन पर सवार थे. साथ ही रैली के दौरान वे महिला सहित सभी कार्यकर्ताओं को पानी की बोतल वितरित कर रहे थे.

* सभी कार्यकर्ताओं के हाथों में थे पार्टी के झंडे
रैली में हजारो की संख्या में शामिल हुए सभी कार्यकर्ताओं के हाथो में प्रहार जनशक्ति पार्टी के सफेद, पीले, नीले झंडे दिखाई दिए. झंडे लहराते हुए और अपने नेता बच्चू कडू के पोस्टर लेकर उत्साह के साथ सभी कार्यकर्ता आगे बढ रहे थे

Related Articles

Back to top button