अमरावतीमहाराष्ट्र

सार्वजनिक अपील: अमरावती नगर निगम

अमरावती नगर निगम द्वारा लगाए गए बढ़े हुए संपत्ति कर में छूट के लिए नियुक्त एजेंसी में हुए भ्रष्टाचार की विभागीय जांच होने तक अमरावती शहर के संपत्ति मालिकों को बढ़े हुए संपत्ति कर का भुगतान नहीं करना चाहिए.

अमरावती सिटी सिटीजन एक्शन कमेटी

अमरावती नगर निगम में दि. 06/03/2022 से प्रशासनिक कार्यकाल के दौरान लगभग रु. इस संबंध में एक्शन कमेटी ने मुख्यमंत्री, पालकमंत्री, सांसद, विधायक, संभागीय आयुक्त, एम.एन.पी. भ्रष्टाचार के सबूतों के साथ आयुक्त, पुलिस आयुक्त, भ्रष्टाचार निरोधक कार्यालय को कई बार शिकायत करने के बावजूद आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

भ्रष्टाचार के वित्तीय बोझ की भरपाई के लिए, अमरावती नगर निगम के आयुक्त और कर अधीक्षक ने अमरावती संपत्ति मालिकों के संपत्ति कर में 10 गुना वृद्धि की है। साथ ही संपत्ति का सर्वेक्षण एवं मूल्यांकन गलत तरीके से करने के कारण भी संपत्ति में वृद्धि हुई है हुए हैं हालांकि इस संबंध में शहर के प्रॉपर्टी मालिकों ने आपत्तियां दर्ज कराई हैं, लेकिन एक भी प्रॉपर्टी मालिक की आपत्ति पर गौर नहीं किया गया है.

चूंकि शहर में दैनिक ठोस अपशिष्ट सफाई व्यवस्था ध्वस्त हो गई है, इसलिए अमरावती नगर निगम ने प्रत्येक संपत्ति मालिक के लिए इसमें 600 रुपये और अब 40 रुपये की बढ़ोतरी की है। अगले कुछ दिनों में नगर निगम बढ़े हुए प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर भुगतान का नोटिस जारी करेगा पथानी वसूली की योजना बनाई गई है. अत: शहर के सभी संपत्ति मालिकों से अनुरोध है कि उपरोक्त भ्रष्टाचार संबंधी निर्णय होने तक कोई भी संपत्ति मालिक संपत्ति कर का भुगतान न करें.

एक्शन कमेटी और एक्शन कमेटी के सभी सदस्य नगर पालिका के किसी भी अधिकारी या कर्मचारी के साथ किसी भी संपत्ति धारक के साथ जबरदस्ती नहीं करेंगे. शहर की जनता इस ई-मेल आईडी पर बड़ी संख्या में शहर की सफाई व्यवस्था, कूड़े के ढेर, बढ़े हुए टैक्स को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री के कार्यालय में शिकायत दर्ज करायें और आंदोलन को सफल बनायें.

* अपनी शिकायतें दर्ज करें

महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय की ई-मेल आईडी [email protected]

Related Articles

Back to top button