अमरावती

फांसे पारधी आदिवासी समाज का जनजागृति सम्मेलन 17 को

सम्मेलन में आदिवासी विकास मंत्री डॉ. विजयकुमार गावित रहेंगे उपस्थित

* विधायक रवि राणा ने जिलाधिकारी कार्यालय में सम्मेलन बाबत ली समीक्षा बैठक
अमरावती/दि.14– शहर के मोर्शी रोड स्थित सांस्कृतिक भवन मेें आगामी 17 अप्रैल को दोपहर 12 बजे आयोजित फांसे पारधी आदिवासी समाज के जनजागृति सम्मेलन बाबत विधायक रवि राणा ने गुुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय में समीक्षा बैठक की. इस सम्मेलन में राज्य के आदिवासी विकास मंत्री डॉ. विजय कुमार गावित उपस्थित रहने वाले है. इस सम्मेलन में फांसे पारधी आदिवासी समाज के युवक-युवतियों को तथा समाज के सभी स्तर के घटकों को अनेक विशेषज्ञ मार्गदर्शन करेंगे तथा समाज के होनहार विद्यार्थी तथा समाज में उल्लेखनीय काम करने वाले व्यक्तियों का सत्कार तथा आदिवासी जाति प्रमाणपत्र का वितरण किया जाएगा.
विधायक रवि राणा ने 17 अप्रैल को होने वाले फांसे पारधी आदिवासी समाज के इस जनजागृति सम्मेलन को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय में बैठक की. इस सम्मेलन में विद्यार्थी व समाज में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों के सत्कार व जाति प्रमाणपत्र वितरण के अलावा पुलिस प्रशिक्षण सफल कर अग्निवीर दल में भर्ती हुए जवानों का सत्कार, पारधी समाज के लाभार्थियों को घरकुल के धनादेश का वितरण, व्यवसायिक विद्यार्थियों को मंडप धनादेश वितरण, किसान आदिवासी बंधुओं को कुएं की खुदाई की क्रेन धनादेश वितरण, व्यवसाय की दृष्टि से ऑटोरिक्शा वितरण, आटा चक्की का वितरण, महिलाओं के लिए विशेषत: सिलाई मशीन वितरण आदि यहां किया जाने वाला है. साथ ही अमरावती जिले में आदिवासी छात्र-छात्राओं की शासकीय आश्रम शाला, छात्रावास के लिए सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा ने आदिवासी विकास मंत्री डॉ. विजयकुमार गावित के पास लगातार प्रयास कर करोडो रुपए छात्रावास के निर्माण कार्य के लिए निधि मंजूर करवाई है. इसमें प्रमुख रुप से बडनेरा शहर के कौंडेश्वर रोड पर आदिवासी अंगे्रजी माध्यमिक आश्रम शाला में छात्राओं के छात्रावास इमारत निर्माण के लिए 8 करोड रुपए, नवसारी में आदिवासी छात्राओं के शासकीय छात्रावास के लिए 11 करोड रुपए, दर्यापुर तहसील में आदिवासी आश्रम शाला के लिए बाबली में शालेय इमारत का निर्माण करने 11 करोड रुपए, चिखलदरा तहसील के डोमा ग्राम में शासकीय आदिवासी आश्रम शाला में छात्राओं के छात्रावास के निर्माण के लिए 10 करोड रुपए, चिखलदरा में आदिवासी आश्रम शाला मेंं शालेय इमारत का निर्माण करने 8 करोड रुपए, मोर्शी में आदिवासी छात्रों के छात्रावास के लिए 7 करोड रुपए मंजूर करवाए हैं. इन सभी कामों का भूमिपूजन आदिवासी विकास मंत्री डॉ. विजयकुमार गावित के हाथों होने वाला है, ऐसी जानकारी इस बैठक में विधायक रवि राणा ने दी.
इस फांसे पारधी आदिवासी समाज के जनजागृति सम्मेलन का उद्घाटन डॉ. विजयकुमार गावित के हाथों होगा. इस निमित्त गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय में विधायक रवि राणा और विधायक प्रताप अडसड ने समीक्षा बैठक की. इस बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी अविश्यांत पंडा, आदिवासी विभाग के अपर आयुक्त वानखडे, धारणी प्रकल्प अधिकारी सावन कुमार, सहायक अपर आयुक्त पेढेकर, सहायक प्रकल्प अधिकारी मेटकर, खिल्लारे आदि उपस्थित थे. सम्मेलन की पूर्व तैयारी के रुप में सांस्कृतिक भवन पहुंचकर नियोजन का भी जायजा किया गया. इस अवसर पर सभी आदिवासी विभाग के अधिकारी व यंत्रणा को इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए. इस संपूर्ण समाज जनजागृति सम्मेलन का लाभ आदिवासी पारधी समाज बंधुओं को लेने का आवाहन विधायक रवि राणा ने किया. बैठक में युवा स्वाभिमान पार्टी के जायलवाल, विनोद गुहे, बाबूसिंग पवार, सलीम भोसले, संतोष पवार, श्यामदास भोसले, नरेश पवार, सागर पवार, राजेंद्र भोसले, तुलसीदास भोसले, नितिन पवार, आकाश पवार, प्रशांत पवार, मयपेश चव्हाण, धीरज केने, शुभम उंबरकर, पराग चिमटे के अलावा आदिवासी पारधी समाज के पदाधिकारी बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button