अमरावती

जनसेवक महेश मूलचंदानी ने दिखाई मानवता किया संकल्प पूरा

विधायक रवि राणा व सांसद नवनीत राणा के सहयोग से हैंडपंप की व्यवस्था

* छत्री तालाब से भानखेडा रोड पर झुग्गी झोपडी में रहनेवाले नागरिकों को राहत
अमरावती/दि.14- अमरावती मनपा क्षेत्र के भानखेडा रोड स्थित छत्री तालाब के पास 150 से 200 परिवार झुग्गी झोपड़ियों में रहते हैं. इन गरीब परिवार के सदस्यों को पेयजल की व्यवस्था न रहने से पानी के लिए भटकना पडता था. पिछले अनेक साल से रहनेवाले इन झोपडपट्टीवासियों की इस गंभीर समस्या को देख समाजसेवक महेश मूलचंदानी ने राणा दंपति व मनपा आयुक्त से हैंडपंप की व्यवस्था करने की गुहार लगाई. विधायक रवि राणा ने अपनी निधी से इन झोपडपट्टीवासियों के लिए हैंडपंप यहां उपलब्ध करा दिया. जिससे क्षेत्र के नागरिकों ने राहत की सांस ली है.
भानखेडा मार्ग पर स्थित झोपडपट्टी में रहनेवाले नागरीक बारह माह कोसो दूर हैंडपंप से पानी भरकर साइकिली, हाथगाडी अथवा सिर पर बर्तन रख पानी लेकर आते थे. झुग्गी में रहनेवाले इन गरीब परिवारों की इस गंभीर समस्या की तरफ किसी का ध्यान नहीं था. लेकिन आए दिन इस मार्ग से गुजरने वाले निसर्ग प्रेमी महेश मूलचंदानी ने पिछले दिनों अचानक इन झोपड़ियों में जाकर गरीब परिवारों से मुलाकात की. तब इन नागरिकों ने पानी की भीषण समस्या से उन्हें अवगत कराया. इन परिवारों का कहना था कि वह झाडू बिक्री का व्यवसाय करते है और उससे मिलने वाले दो पैसों से वह अपने परिवार का पेट भरते हैं. इन नागरिकों ने झोपडपट्टी परिसर में पानी के लिए हैंडपंप की मांग की. जनसेवक महेश मूलचंदानी ने गरीबों की इस समस्या से तत्काल विधायक विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा के पास पहुंचकर अवगत कराया और हैंडपंप की सुविधा करने की मांग की. साथ ही मनपा आयुक्त को भी ज्ञापन सौंपा. विधायक रवि राणा ने समाजसेवक महेश मूलचंदानी की बात सुनकर तत्काल छत्री तालाब परिसर के झोपडपट्टीवासियों से मुलाकात की और उनकी समस्या सुनने के बाद तत्काल हैंडपंप की व्यवस्था करने मनपा के जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया. महेश मूलचंदानी भी संबंधित अधिकारियों सें मिले. मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने इसे गंभीरता से लेकर आवश्यक सभी प्रक्रिया पूर्ण की और क्षेत्र में हैंडपंप उपलब्ध करा दिया. विधायक रवि राणा की मौजूदगी में समाजसेवक महेश मूलचंदानी ने झुग्गी में रहनेवाले गरीब परिवार के सदस्यों के साथ हैंडपंप से नागरिकों को पानी मिलने पर हर्ष व्यक्त करते हुए रवि राणा का आभार माना. इस हैंडपंप का शनिवार 10 जून को विधायक रवि राणा के हाथों उद्घाटन किया गया और क्षेत्र में पौधारोपण कर मिठाई वितरीत की गई.
* जलसंचय की व्यवस्था
भानखेडा रोड स्थित इस झोपडपट्टी परिसर मेें लगाए गए हैंडपंप के साथ जलसंचय का भी नियोजन किया गया है. लोकार्पण के दौरान विधायक रवि राणा, युवा स्वाभिमान पार्टी के जिलाध्यक्ष जीतू दुधाने, शहराध्यक्ष संजय हिंगासपुरे, दिनेश सेठिया, शिक्षक संतोष अरोरा, बबलू कपूर, जनसेवक महेश मूलचंदानी, विकास बुधलानी, मनोहर बजाज, कुशल बजाज, देव वालेच्छा, मनीष ठाकुर, प्रकाश गायकवाड, आदित्य ठाकरे, अनिल रामेकर, भावेश शर्मा, शुभम उंबरकर, अनुराग बोरकर, राहुल बजाज ,महेंद्र टूंडलायत, अंकुश गोयनका, राम हरवानी, योगी सोजरानी, अजय बोबडे, गौरव सेठिया, पंकज वानखेडे, अनिल दाभाडे ,रोहित पोपली समेत क्षेत्र के नागरिक बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button