अमरावतीमुख्य समाचार

‘ओसवाल जैन परिवार’ पुस्तक का प्रकाशन

अमरावती और बडनेरा के सभी समाज बंधुओं की जानकारी

* कमलचंद भंडारी एवं कंठालिया सर का उपक्रम
* गोत्र, कुलदेवी, पारंपरिक गीतों से सजा संग्रह
अमरावती/दि.11- ओसवाल समाज के कमलचंद भंडारी एवं प्रा. कांतिलाल कंठालिया ने ‘ओसवाल जैन परिवार’ पुस्तक का चौथा संस्करण जारी किया है. जिसमें अमरावती और बडनेरा के सभी समाज बंधु, परिवार की समस्त जानकारी के साथ ही जन्म से लेकर विवाह और अन्य प्रसंगों पर गाए जाते पारंपरिक गीतों से पुस्तक को सुसज्जित किया गया है. अत्यंत आकर्षक प्रिंटिंग के साथ ही दोनों शहरों के करीब 400 परिवारों की विस्तृत जानकारी इसमें दी गई है.
भंडारी और प्रा. कंठालिया ने बताया कि, इससे पहले ‘ओसवाल जैन परिवार’ पुस्तक का तीसरा संस्करण पांच जिलों की समाज बंधुओं की समस्त जानकारी से परिपूर्ण था. इस बार अमरावती व बडनेरा पर फोकस किया गया तथा प्रत्येक की अद्यतन मोबाइल नंबर, पता, व्यवसाय और विवाह योग्य युवक-युवती की जानकारी भी प्रकाशित की गई है. यह समाज के सभी लोगों के लिए अत्यंत उपयोगी संग्रह बन जाने की भी बात सभी कर रहे है. भंडारी ने बताया कि पुस्तक का औपचारिक विमोचन इस बार नहीं किया गया. समाज के सभी बंधुओं के लिए यह लगभग 200 पेज की संग्रहणीय पुस्तक तैयार की गई है और सभी तक इसे उपलब्ध करवाने का प्रयत्न है.
भंडारी ने पुस्तक प्रकाशन में सहयोग के लिए सौरभ अग्रवाल, प्रवीण भंसाली, ललिता सिंघवी का उल्लेख कर उनके प्रयासों से ही कार्य सुंदर होने की भी बात कही.

Related Articles

Back to top button