अमरावतीमुख्य समाचार

पूज्य पंचायत कंवरनगर के चुनाव ने पकडी गति

आज से शुरू हुई नामांकन की प्रक्रिया

* कुल 40 ने उठाये हैं नामांकन
* कल नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथी
* 23 तक पीछे लिये जा सकेंगे नामांकन
* 24 को प्रत्याशियों की अंतिम सूची होगी जारी
* 27 को मतदान व मतगणना
अमरावती/दि.21– हाल ही में स्थानीय कंवर नगर परिसर स्थित पूज्य पंचायत के 85 सदस्यों की निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण हुई और अब अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष व सचिव सहित 11 सदस्यीय कार्यकारिणी का चयन करने हेतु आगामी रविवार 27 मार्च को कंवरनगर परिसर स्थित पूज्य सेवा मंडल में चुनाव करवाया जायेगा. जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया का दौर शुरू हो चुका है और गत रोज तक 40 इच्छूकों द्वारा अलग-अलग पदों के लिए नामांकन पत्र उठाये गये. साथ ही आज सोमवार 21 मार्च से नामांकन दायर करने का दौर शुरू हुआ, जो कल मंगलवार 22 मार्च तक चलेगा. ऐसे में इस समय पूज्य पंचायत की कार्यकारिणी के चुनाव हेतु कंवरनगर एवं इससे सटे परिसरों में काफी हद तक चुनावी गहमा-गहमी का माहौल है.
बता दें कि, पूज्य पंचायत कंवरनगर की कार्यकारिणी का चयन करने हेतु समाज के वरिष्ठ सदस्य कोटुराम रायचंदानी की अध्यक्षता में एक चुनावी समिती गठित की गई है. समिती अध्यक्ष कोटुराम रायचंदानी ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि, शनिवार 19 व रविवार 20 मार्च को कंवरनगर परिसर स्थित संत कंवरराम धर्मशाला में सुबह 10 से अपरान्ह 12 बजे तक नामांकन पत्र जारी किये गये, इस दौरान कुल 40 इच्छुकों की ओर से नामांकन पत्र उठाये गये और आज सोमवार 21 मार्च से नामांकन पत्रों को स्वीकार करने का कार्य शुरू किया गया, जो मंगलवार 22 मार्च को भी चलेगा. इसके तहत दोनों ही दिन सुबह 10 से 12 बजे तक संत कंवरराम धर्मशाला में नामांकन पत्रोें को स्वीकार करने की व्यवस्था की गई है. इसके पश्चात मंगलवार 22 मार्च की शाम सभी प्राप्त नामांकनों की सूची को प्रकाशित किया जायेगा और पश्चात बुधवार 23 मार्च को सुबह 10 से 12 बजे तक प्रत्याशियों द्वारा अपने नामांकन वापिस लिये जा सकेंगे. इसके बाद गुरूवार 24 मार्च को सुबह 11 बजे संत कंवरराम धर्मशाला में प्रत्याशियों के नामों की अंतिम सूची प्रकाशित की जायेगी. जिसके उपरांत रविवार 27 मार्च को सुबह 11 से अपरान्ह 1 बजे तक कंवरनगर परिसर स्थित संत कंवरराम धर्मशाला में मतदान कराया जायेगा. जहां पर पूज्य पंचायत कंवरनगर के सभी नवनिर्वाचित 85 सदस्यों द्वारा कार्यकारिणी के लिए मतदान किया जायेगा. पश्चात अपरान्ह 2 बजे से मतगणना शुरू होगी और मतगणना पूर्ण करते हुए शाम 4 बजे पूज्य सेवा मंडल में ही चुनावी नतीजे घोषित किये जायेंगे.
ऐसे में अब सभी की निगाहें इस बात की ओर लगी हुई है कि, आज और कल में कुल कितने नामांकन प्राप्त होते है और किस पद के लिए कितने इच्छूक आगे आते है. सबसे अधिक उत्सूकता अध्यक्ष पद को लेकर मिलनेवाले नामांकनों को लेकर है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि, अध्यक्ष पद की रेस में कौन-कौन हिस्सा लेता है.

Related Articles

Back to top button