अमरावती

पूज्य पंचायत कंवर नगर का चुनाव होगा दो चरणों में

5 परिसर का 16 जनवरी व 5 का चुनाव होगा 23 को

अमरावती/दि.8 – पूज्य पंचायत कंवर नगर क 85 सदस्यों के लिए दो चरणों में चुनाव 16 व 23 जनवरी को होने वाले हैं. चुनाव की सभी तैयारियां पूरी हो गई है. इस आशय की जानकारी चुनाव समिति सदस्य पं. महेश शर्मा ने दी. चुनाव के दौरान कोरोना बचाओ उपाय योजना के साथ ही सभी सरकारी नियमों का पालन किया जाएगा. समिति की ओर से हाल ही में चुनाव कार्यक्रम घोषित किया गया, जिसके अनुसार पहले चरण में 5 परिसरों के लिए रविवार 16 जनवरी को चुनाव होगा.
पूज्य पंचायत कंवर नगर की हाल ही में हुई बैठक में इस बारे में निर्णय लिया गया. आगामी चुनाव के लिए 10 परिसर की रचना की गई है. जिनमें से कुल 85 सदस्यों का चयन किया जाएगा. चुनाव समिति सदस्य पं. महेश शर्मा ने बताया कि पंचायत सदस्यों का चुनाव दो चरणों में होगा. पहले चरण में पांच परिसरों के लिए चुनाव करवाया जाएगा. इसमें परिसर क्रमांक 1 पूज्य दरबार परिसर के लिए सुबह 10 बज 5 सदस्यों के लिए चुनाव होगा. परिसर क्र. 2 पूज्य शिव मंदिर परिसर के 7 सदस्यों के लिए दोपहर 12 बजे शिवमंदिर में चुनाव कराया जाएगा. परिसर क्र. 3 बाबा हरदासराम सोसाइटी परिसर के 9 सदस्यों के लिए दोपहर 4 बजे पूज्य सेवा मंडल में चुनाव कराया जाएगा. परिसर 4 वीआईपी के 9 सदस्यों के लिए वीआईपी अपार्टमेंट में शाम 6 बजे चुनाव कराया जाएगा. रविवार 16 जनवरी को परिसर क्र. 5 सुदर्शन बिल्डिंग परिसर के 16 सदस्यों के लिए प्रथम चरण में पूज्य सेवा मंडल में शाम 6 बजे चुनाव कराया जाएगा. दूसरे चरण में रविवार 23 जनवरी को चुनाव करवाया जाएगा. इसमें परिसर के नासिककर प्लॉट, बापू कॉलोनी के 9 सदस्यों के लिए रविवार 23 जनवरी की सुबह 10 बजे मतदान होगा. परिसर 7 सिंधु नगर के लिए पूज्य सिंधुनगर धर्मशाला में 13 सदस्यों के लिए 12 बजे चुनाव करवाया जाएगा. परिसर 8 अंबिका नगर परिसर के लिए पूज्य सिंधु नगर धर्मशाला में 9 सदस्यों के लिए दोपहर 4 बजे चुनाव कराया जाएगा.
पं. महेश शर्मा के मुताबिक परिसर 9 राजापेठ बर्फ कारखाना क्षेत्र के 6 सदस्यों के लिए पूज्य सेवा मंडल में शाम 6 बजे चुनाव होंगे. परिसर क्र. 10 बाहरी परिसर के लिए 23 जनवरी को दो सदस्यों के लिए शाम 6 बजे पूज्य सेवा मंडल में चुनाव करवाया जाएगा.
चुनाव समिति के अनुसार चुनाव मैदान में उतरने वालों को नामांकन शुल्क के रुप में 100 रुपए नामांकन फार्म के साथ शुल्क के रुप में भरना होगा. अनुपस्थित रहने वाले सदस्यों की मूक सहमति चुनाव को मानी जाएगी. चुनाव के निर्धारित समय पर सभी क्षेत्रवासियों से उपस्थित रहने का आवाहन किया गया गया है.
कोरोना महामारी के मद्देनजर चुनाव के दौरान कोरोना निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा. चुनाव की तिथि के बारे में भी सभी अधिकार चुनाव समिति के पास सुरक्षित है. चुनाव से संबंधित जानकारी के लिए चुनाव समिति प्रमुख शंकरलाल बतरा से मो. 9834901364 से संपर्क कर प्राप्त किया जा सकता है. इस आशय की जानकारी पं. महेश शर्मा ने दी.

10 परिसर की रचना

परिसर         क्षेत्र सदस्य                          संख्या
1            कंवर नगर पूज्य दरबार साहिब            5
2            कंवर नगर-शिवमंदिर परिसर              7
3            बाबा हरदासराम सोसा. परिसर             9
4            वीआईपी सूरज नगर परिसर               9
5            सुदर्शन बिल्डिंग परिसर                    16
6            नासिककर प्लॉट-बापू कॉलोनी परिसर   9
7            सिंधुनगर-देशना नगर परिसर            13
8            अंबिकानगर-बालाजी नगर परिसर       9
9            बर्फ कारखाना-राजापेठ परिसर            6
10           बाहरी परिसर                                 2

Related Articles

Back to top button