अमरावती

कर्ज मंजूरी का झांसा देकर कार खरीदी में झांसा

पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

अमरावती/दि.12 – कार खरीदी के व्यवहार में कर्ज मंजूर होने का झांसा देते हुए महंगी कार को दूसरे के नाम करते हुए जालसाजी करने का मामला सामने आया है. इस मामले में अदालत के आदेश पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.
इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक शुभम टूर्स एन्ड ट्रैवल्स के संचालक दिलीप दोन्ती (गुरूकृपा कालोनी) ने अपने बेटे के नाम पर एमएच 27/बीएक्स 2626 क्रमांक की एक महंगी कार खरीदी थी. जिसके लिए बैंक से कर्जा भी लिया था. किंतु कर्ज अदायगी में मुश्किलें जाने की वजह से उन्होंने अपनी कार बेचने का फैसला किया और अपनी पहचान में रहनेवाले नंदकिशोर काले के जरिये अजयकुमार दंडाले से 14 लाख 11 हजार रूपये में कार बिक्री का व्यवहार तय किया. जिसमें से 61 हजार रूपये का एडवांस तथा 1 लाख 11 हजार रूपये का इसार दंडाले द्वारा दोन्ती को दिया गया. वहीं शेष 13 लाख रूपयों के लिए ट्रान्सपोर्ट फायनान्स कंपनी की साईनगर शाखा से कर्ज लेने की बात कही गई. इस समय शाखा व्यवस्थापक प्रशांत जाधव ने कहा कि, चूंकि अब कर्ज मंजूर हो चुका है, तो वाहन को अजय दंडाले के नाम पर करने में कोई हरकत नहीं है. जिसके बाद फाईनान्स कंपनी के सह व्यवस्थापक अजय आखरे ने वाहन के दस्तावेज अपने कार्यालय के एक व्यक्ति को दिये. किंतु 6 माह बीतने के बावजूद दिलीप दोन्ती को कोई रकम प्राप्त नहीं हुई. जबकि इस समय वाहन अजय दंडाले के कब्जे में है. जिसके बाद दोन्ती ने इस मामले को लेकर अदालत में गुहार लगायी. जिस पर अदालत ने पुलिस को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

  • अदालती आदेश पर पांच लोगों के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है. कर्ज मंजूर होने का झांसा देते हुए कार की मिल्कीयत बदले जाने की शिकायत दर्ज करायी गयी है.
    – पुंडलीक मेश्राम
    थानेदार, फ्रेजरपुरा

Related Articles

Back to top button