अमरावतीमुख्य समाचार

खरीदी- बिक्री संघ के चुनाव में कांग्रेस का वर्चस्व

चांदुर बाजार में बबलू देशमुख के सहकार पैनल के 12 उम्मीदवार निर्वाचित, विधायक कडू के शेतकरी पैनल को 3 सीटों पर मिली जीत

* अंजनगांव सुर्जी में अनंत साबले गुट के सर्वाधिक प्रत्याशी विजयी
* नांदगांव खंडेश्वर खविसं पर अभिजीत ढेपे गुट का वर्चस्व
अमरावती/ चांदुर बाजार-/ दि. 20- जिले के चांदुर बाजार, अंजनगांव सुर्जी और नांदगांव खंडेश्वर खरीदी-बिक्री संघ के संचालक मंडल के रविवार को हुए चुनाव की मतगणना अभी जारी है. प्राप्त हुए चुनाव नतीजों के मुताबिक चांदुर बाजार खरीदी- बिक्री संस्था पर कांग्रेस के बबलू देशमुख के सहकार पैनल को 15 में से 12 सीटों पर जीत हासिल हुई है. जबकि विधायक बच्चू कडू के प्रहार समर्थित शेतकरी पैनल को 3 सीटों पर जीत मिली है. इसके अलावा अंजनगांव सुर्जी में आनंद साबले गुट के सर्वाधिक उम्मीदवार विजयी हुए है. वहीं नांदगांव खंडेश्वर खविसं पर अभिजीत ढेपे गुट का वर्चस्व बताया जाता है.
चांदुर बाजार खरीदी-बिक्री संघ के 15 संचालक पद के लिए रविवार 19 मार्च को मतदान हुआ. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख और विधायक बच्चू कडू के पैनल इस चुनाव में आमने-सामने है. खरीदी बिक्री संस्था पर फिर से अपना वर्चस्व स्थापित करने के लिए बबलू देशमुख के नेतृत्व वाले सहकार पैनल को इस चुनाव में भारी सफलता मिली है. सहकार पैनल के 15 में से 12 उम्मीदवार निर्वाचित हुए है. जबकि विधायक बच्चू कडू के प्रहार समर्थित शेतकरी पैनल के 3 उम्मीदवारों को जीत हासिल हुई है.
तहसील की राजनीति में सहकार क्षेत्र में बबलू देशमुख का वर्चस्व रहा है. लेकिन पिछले समय सहकारी बैंक के संचालक पद के लिए विधायक बच्चू कडू ने बबलू देशमुख को पराजित किया था. इस कारण तहसील की राजनीति में सहकार क्षेत्र में वर्चस्व स्थापित करनेवाले प्रहार समर्थित शेतकरी पैनल की अपेक्षा बढी है. ऐसेे में विधायक बच्चू कडू इस चुनाव के लिए अधिवेशन छोडकर तहसील मेें डेरा जमाकर बैठे हुए थे. इस कारण खरीदी-बिक्री संस्था के चुनाव कांटे के होने की संभावना दिखाई दे रही थी. आज दोपहर 3 बजे तक हुई मतगणना में सहकार पैनल के श्रीपाद रामचंद्र आसरकर, प्रताप अण्णासाहेब किटुकले, राजेंद्र प्रल्हादराव खापरे और कुलदीप प्रदीप पंत सोनार निर्वाचित हुए है. प्रहार समर्पित शेतकरी पैनल के प्रभाकर किटुकले, अनंत काले और साहेबराव पोहोकर निर्वाचित हुए है. अन्य 8 सीटों की मतगणना समाचार लिखे जाने तक पूर्ण हो गई थी. इन सभी 8 आठो सीटों पर भी बबलू देशमुख के सहकार पैनल के उम्मीदवार निर्वाचित हुए. चुनाव निर्णय अधिकारी के रूप में राजेश भुयार ने काम संभाला.
इसी तरह अंजनगांव सुर्जी और नांदगांव खंडेश्वर खरीदी- बिक्री संस्था के चुनाव की मतगणना अभी जारी है. अंजनगांव सुर्जी में अनंत साबलेे गुट के सर्वाधिक उम्मीदवार विजयी होने के समाचार है. इसी तरह नांदगांव खंडेश्वरी खरीदी- बिक्री संघ पर अभिजीत ढेपे गुट का वर्चस्व बताया जाता है.

चांदुर बाजार में बबलू देशमुख गुट का जल्लोष
चांदुर बाजार खरीदी-बिक्री संघ के चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद बबलू देशमुख के नेतृत्व वाले सहकारी पैनल को 15 में से 12 सीटों पर मिली जीत के पास इस भारी सफलता पर कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओंं ने गुलाल उडाते हुए ढोल-ताशों के निनादों में जल्लोष किया. इस अवसर पर आतिशबाजी भी की गई.

Related Articles

Back to top button