अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा प्रवेशद्वार पर गोमूत्र का छिडकांव कर किया शुद्धिकरण

पुलिस के तगडे बंदोबस्त के कारण नागरी कृति समिति के कार्यकर्ता नहीं पहुंच पाए मनपा में

* प्रतिनिधिमंडल के निगमायुक्त ने की चर्चा
* जहां अनियमितता हुई होगी, करेंगे जांच, दिया आश्वासन
अमरावती/ दि. 3- मनपा में प्रशासकराज जारी रहते पिछले डेढ़ साल में भारी अनियमितता होने का आरोप करते हुए शहर की नागरी कृति समिति के पदाधिकारी और कार्यकर्ता आज मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीम आष्टीकर की सेवानिवृत्ति के बाद गुरूपूर्णिमा के अवसर पर मनपा में गोमूत्र लेकर शद्धिकरण के लिए पहुंचे. लेकिन पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात रहने से उन्हें प्रवेशद्वार पर ही रोक दिया गया. इस कारण कार्यकर्ताओं ने प्रवेशद्वार पर ही गोमूत्र का छिडकांव कर दोबारा भ्रष्ट अधिकारी मनपा में न आने की कामना की.
डॉ. प्रवीण आष्टीकर गत 30 जून को मनपा आयुक्त के रुप में मरावती से सेवानिवृत्त हो गए. उनके स्थान पर अतिरिक्त आयुक्त देवीदास पवार की आयुक्त के रुप में नियुक्ति हुई है. आष्टीकर मनपा आयुक्त के रुप में अमरावती आने के बाद प्रशासकराज शुरू हो गया था. करीबन डेढ़ साल तक प्रशासक की जिम्मेदारी संभालते हुए उन्होंने मनपा क्षेत्र में वडाली तालाब की सफाई, सौंदर्यीकरण, शहर का साफसफाई का जोननिहाय ठेका, मनपा के कबाड की नीलामी, मनपा के मनुष्यबल का ठेका समेत विकास काम की निविदाएं निकालने के साथ अनेक निर्णय लिए. लेकिन इस दौरान उन पर अनियमितता के आरोप होते रहे. नवाथे मल्टिप्लेक्स का भी मुद्दा अभी न्याय प्रविष्ठ है. दमकल वाहन खरीदने, संते क्षानेश्वर सांस्कृतिक भवन के ठेकेदार को जीएसटी रद्द करने का भी मामला चर्चा में रहते आष्टीकर की सेवानिवृत्ति हो गई. उनकी सेवानिवृत्ति के बाद अशुद्ध हुई मनपा के शुद्धिकरण के लिए गोमूत्र लेकर आज नागरी कृति समिति के मुन्ना राठोड, पूर्व पार्षद रामा सोलंके, प्रवीण डांगे, संजय गवाडे, समीर जवंजाल, सोहम सोलंके, बबलू हिवरेकर, दीपक डांगे, राजेश मोहोड समेत अनेक कार्यकर्ता सुबह 10 बजे मनपा कार्यालय पहुंचे. लेकिन इस आंदोलन को देखते हुए मनपा कार्यालय पर पहले से ही कोतवाली पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया था. आंदोलनकर्ता मनपा पहुंचते ही उन्हें प्रवेशद्वार पर ही रोक लिया गया. लेकिन प्रतिनिधिमंडल ने नए आयुक्त देवीदास पवार से मुलाकात करने की मांग की. तब मनपा आयुक्त के कहने पर चार सदस्यो के प्रतिनिधिमंडल को आयुक्त से मिलने की अनुमति दी गई. तब नागरी कृति समिति के मुन्ना राठोड, रामा सोलंके, प्रवीण डांगे और संजय गवाडे पुलिस की तैनाती में आयुक्त देवीदास पवार से मिले. चर्चा में उन्होंने आयुक्त से पिछले डेढ़ साल में हुई अनियमितता की जांच की मांग की. आयुक्त ने उन्हें आश्वासन दिया कि यदि कोई अनियमितता दिखाई देती है तो निश्चित रुप से उसकी जांच की जाएगी. पश्चात प्रतिनिधिमंडल ने बाहर निकलकर प्रवेशद्वार पर गोमूत्र का छिडकांव किया. चर्चा के दौरान मनपा उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले भी उपस्थित थे.

डेढ़ साल में अनेक भ्रष्टाचार?
र्रशासकराज में अमरावती मनपा का काफी नुकसान हुआ है और भारी भ्रष्टाचार हुआ है. मनपा का काम पारदर्शी चले और अनियमितता न हो, इस मकसद से अशुद्ध हुई मनपा के शुद्धिकरण के लिए हम आज मनपा पहुंचे थे. नवनियुक्त मनपा आयुक्त देवीदास पवार से हमारी चर्चा सभी मुद्दो पर हुई है. उन्होंने हमे आश्वासन दिया है कि यदि कोई अनियमितता हुई होगी तो उसकी वें जांच करेंगे.
मुन्ना राठोड, नागरी कृति समिति पदाधिकारी,अमरावती.

Related Articles

Back to top button