अमरावती

जेसीबी की टक्कर से अजगर घायल

गुरूकुंज मोझरी स्थित दास टेकडी के पीछे की घटना

अमरावती/ दि. 12- गुरूकुंज मोझरी स्थित दास टेकडी के पीछे श्री हरि विठ्ठल मंदिर के पिछले भाग में नाली का काम शुरू था. जेसीबी से काम करते वक्त करीब 9 फूट लंबा अजगर घायल हो गया. वाइल्ड लाइफ अवेअरनेस रिसर्च एंड रेस्क्यु वेलफेअर सोसायटी के वन्यजीव प्रेमी शुभम विघे, साहिल चावके, सुमित ठाकरे, पवन भिवगडे को जानकारी मिलते ही अजगर को रेस्क्यु किया गया. जेसीबी की वजह से अजगर के चेहरे पर मार लगी. उसे मोझरी से अमरावती के वडाली वन विभाग स्थित इलाज केंद्र में लाया गया.
इलाज केंद्र में अजगर पर इलाज शुरू किया गया. इस समय वार संस्था के अभिजीत दाणी, प्रतीक माहुरे ने घायल अजगर की जानकारी राघवेंद्र नांदे, अक्षय देशमुख, श्याम देशमुख, संदीप चौधरी, किशोर डहाके को दी. उन्होंने इलाज के लिए पशु चिकित्सालय में पहुंचाया. डॉ. सागर ढोसर ने अजगर पर इलाज किया. अजगर के आंख के पास और सिर पर मार लगी थी. उस पर ऑपरेशन किया गया. अजगर को कुछ दिन वडाली के वन विभाग के उपचार केंद्र में रखा जायेगा.
* सौभाग्य से आंख बच गई
आज सुबह पशु मित्र अस्पताल में आए. उनके पास अजगर था. सौभाग्य से अजगर की आंख बच गई. आंख के पास की स्कीन फट गई थी. उस पर ऑपरेशन किया गया. यह प्रक्रिया 15 मिनिट चली. जिसमें उसे चार टाके लगाए गए. उसे आगे इलाज के लिए गोरेवाडा स्थित ट्रांझेट ट्रीटमेंट सेंटर भिजवाना पडेगा.
-डॉ. सागर ठोसर,
पशुधन विकास अधिकारी

* अजगर का ऑपरेशन किया
आज सुबह घायल अजगर हमारे पास लाया गया. हमने उसे सर्वपशु चिकित्सालय पहुंचाया. डॉक्टर ने अजगर पर ऑपरेशन किया. कुछ दिन वह देखरेख के लिए वडाली स्थित वन विभाग के अस्थायी इलाज केंद्र में रहेगा. उसके बाद उसे गोरवाडा में छोडा जायेगा.
– राघवेंद्र नांदे,
पशु प्रेमी

Related Articles

Back to top button