अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सीपी केबिन के बाहर टोलियों की कतारें

‘सर हम नहीं हैं, हम सुधर गए हैं’

* थानेदारों ने ढूंढ-ढूंढ कर लाया पेशी पर
अमरावती/दि.27- शहर में महिला सुरक्षा पर जोर देते हुए अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने सीपी रेड्डी के निर्देश फलीभूत होते नजर आ रहे हैं. आज दोपहर आयुक्तालय में सीपी के कैबिन के बाहर गैंग और उनके गुर्गो की कतारें लगी थी. जिन्हें सीपी बारी बारी से गुनाहों से बाज आने की कडी ताकीद कर रहे थे. देखा गया कि आम लोगों के सामने अकड बताने वाले और दादागीरी करने वाले कई बदमाश पुलिस आयुक्त के सामने गिडगिडा रहे थे. ‘सर हम नहीं हैं, हम सुधर गए हैं’. कई टोलियों की पेशी समाचार लिखे जाने तक हो गई थी. सीपी रेड्डी ने उन्हें अपराधों से दूर रहने की चेतावनी दी. अन्यथा नए बीएनएस कायदे में सरल हुई मोक्का प्रक्रिया लगाने की चेतावनी दी. सीपी रेड्डी के निर्देश पर थानेदारों और क्राईम ब्रांच ने अपराधों में लिप्त गिरोह की सघन खोज आनन फानन में शुरू की और मंगलवार दोपहर उनकी आयुक्तालय में पेशी की गई. इस कार्यवाई से टोलियों में घबराहट और हलचल होने का दावा पुलिस सूत्रों ने किया.
कई नाबालिग भी शामिल
पुलिस आयुक्त के सामने आज कई गिरोह पेश किए गए. उनमें नाबालिग युवक भी रहने की पुष्टी सूत्रों ने अमरावती मंडल से बातचीत में की. उन्हें समझाईस देकर भेजा गया. उसी प्रकार टोलियों को भी आईंदा गुनाहों से दूर रहने और गैंग वगैरह बर्खास्त कर देने अथवा कठोर कार्रवाई के लिए तैयार रहने की सख्त हिदायत सीपी व्दारा दिए जाने की जानकारी मिल रही है. सूत्रों ने बताया कि वलगांव की कथित रावण गैंग के 10-12 सदस्यों को सीपी के सामने पेश किया गया था. इस गैंग पर एक से अधिक केसेस होने से की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि ऐसे और भी गिरोह है जिन पर संगीन अपराध विभिन्न थानों में दर्ज है. इन गिरोह के कुल सदस्य जेल की हवा खा चुके है. फिर भी अपराधों से बाज नहीं आ रहे.
मोक्का लगाने की चेतावनी
खबर है कि सीपी रेड्डी ने नये बीएनएस कायदा अंतर्गत सरल हुई मोक्का प्रक्रिया गिरोह पर लगाने की स्पष्ट और खुले शब्दों में चेतावनी दी. जिसके बाद कई गिरोह कट सीपी के सामने मिमीयाते नजर आए. वे कहने लगे की उन्हें अपराधों का दामन छोड दिया है. वे सामान्य जीवन बसर कर रहे हैं. माफी मांगते हुए फिलहाल शुरू कार्यकलाप की जानकारी देते रहें.

Related Articles

Back to top button