अमरावतीविदर्भ

सिडको चिखलदरा के कार्यो को तीव्रता से पूरा करें

पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर के निर्देश

अमरावती प्रतिनिधि/दि. ३१ – चिखलदरा में सिडको की ओर से सुविधा और सौंदर्यीकरण के विविध कार्य चलाए जा रहे है. पर्यटन विकास की दृष्टि से यह कार्य तीव्रता से निपटाने के निर्देश राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर ने दिए है. चिखलदरा में सिडको की ओर से चलाए जानेवाले विकास कार्य की समीक्षा बैठक में पालकमंत्री ठाकुर बोल रही थी. इस समय विधायक सुलभा खोडके,विधाायक राजकुमार पटेल, पूर्व विधायक वीरेन्द्र जगताप, जिलाधिकारी शैलेश नवाल आदि मौजूद थे. पालकमंत्री ठाकुर ने कहा कि चिखलदरा और मेलघाट वनभूमि अमरावती जिले की संपदा है. चिखलदरा पर्यटन विकास की दृष्टि से सिडको की ओर से अनेक सुविधा व सौंदर्य के विकास कार्य चलाए जा रहे है. यह कार्य तीव्रता से निपटाए जाए. सिडको की ओर से भीमकुंड सौंदर्यीकरण,चिखलदरा डायरीज गेटवे आदि का प्रस्तुतिकरण किया गया.मेलघाट के आदिवासी संस्कृति का दर्शन करानेवाले संग्रहालय का समावेश करने के भी निर्देश दिए गये.

  • होटल व्यवसायिको के प्रश्नों को लेकर स्वतंत्र बैठक

व्याघ्र प्रकल्प की ओर से चिखलदरा के होटल व्यावसायिको को कंजर्वेशन शुल्क वसूलने को लेकर नोटिस दिए गये है. वस्तुत: चिखलदरा में १९४८ में स्थापित की गई नगरपालिका है. इसलिए नप क्षेत्र में रहनेवाले होटलों से शुल्क वसूला न जाए. यह मांग होटल व्यावसायिको ने की है. इस संदर्भ में प्रशासकीय स्तर पर स्वतंत्र रूप से बैठक लेकर उचित उपाय करने की जानकारी ठाकुर ने दी. इस दौरान उन्होंने वनमंत्री संजय राठोड से फोन पर चर्चा की जिसके बाद मुंबई में स्वतंत्र बैठक लेेने का निर्णय लिया गया.

  • पशु पालको पर होनेवाला अन्याय सहन नहीं किया जायेगा

मेलघाट के पशुपालको के मवेशियों को वनविभाग में पकड़कर व अवधि के भीतर निलामी की है. इसकी शिकायत प्राप्त होने पर पालकमंत्री ने संबंधितों को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि पशु पालको पर होनेवाले अन्याय को कदापि सहन किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button