अमरावतीमहाराष्ट्र

बिर्ला स्कूल में रास गरबा नाइटस् उत्साह से

अभिभावकों ने जीते हजारों के नकद पुरस्कार

* नवरात्रि की महत्ता जानी, एकत्र नृत्य कर मिला आनंद
अमरावती/दि.7– बिर्ला ओपन माइंडस् स्कूल में भारतीय त्यौहारों के पारंपरिक स्वरुप का नन्हे-मुन्ने विद्यार्थियों को परिचय कराने के उद्देश्य से उनके बडे प्रमाण में आयोजन की परंपरा नवरात्रि में भी अनवरत रही जब बिर्ला रास गरबा नाइटस् का भव्य और उत्साहपूर्ण आयोजन किया गया. जिसमें सहभागी प्रत्येक विद्यार्थी, अभिभावक और सभी बडे ही आनंदित हो गए. उत्सव पश्चात प्रत्येक चेहरे पर आनंद एवं संतोष का भाव स्पष्ट दिखाई दे रहा था.
* 5 अक्तूबर की वह सुनहरी सांझ
गत 5 अक्तूबर को श्याम 6 से 9 बजे दौरान आयोजित बिर्ला स्कूल रास गरबा नाइटस् में बडी संख्या में छात्र-छात्राओं के साथ उनके माता-पिता ने सहभाग किया. सभी पारंपरिक वेशभूषा कुर्ता, पायजामा और साडियां आदि परिधान कर आए थे. जिससे वहां की गई सजावट और रोशनाई एवं संगीत की गरीमा बढ गई थी. उत्साहपूर्ण वातावरण में छात्रों और अभिभावकों ने गरबा रास का आनंद लिया.
* स्पर्धा और हजारों के अवॉर्ड
अभिभावकों के लिए बेस्ट कपल डान्स, बेस्ट गरबा डान्स और सर्वोत्तम परिधान ऐसी स्पर्धाएं रखी गई थी. विजेताओं को 11 हजार, 7 हजार और 4 हजार नकद के पुरस्कार एवं आकर्षक अवॉर्ड दिए गए. बडी संख्या में एवं उत्साह से पालकों ने स्पर्धा में सहभाग किया. उनका चाव देखते ही बना.
* विद्यार्थियों हेतु अद्भूत अनुभव
पालकों ने सुंदर, शानदार आयोजन के लिए शाला प्रबंधन का आभार व्यक्त किया. इन शब्दों में अपनी खुशी को व्यक्त किया कि, यह कार्यक्रम विद्यार्थियों हेतु अद्भूत अनुभव रहा है. भारतीय संस्कृति और परंपरा के जतन हेतु शाला के प्रयत्न प्रशंसनीय है. वहीं छात्र-छात्राओं ने कहा कि, कार्यक्रम के कारण उन्हें नवरात्रि का महत्व पता चला. साथ में थिरककर, झूमकर उत्सव मनाने आनंद प्राप्त हुआ.
* देशज परंपराओं का जतन
संस्थाध्यक्ष सुधीर वाकोडे ने सभी के सहभाग के लिए आभार व्यक्त किया और पुरस्कार विजेताओं का अभिनंदन किया. उन्होंने कहा कि, सभी आए और आयोजन को सफल बनाया, यह बात विशेष है. उपाध्यक्ष आशीष भोंगाडे ने कहा कि, भारतीय पर्व और उत्सवों का महत्व विद्यार्थियों को इस प्रकार के आयोजन से पता चलता है. इसलिए बिर्ला स्कूल ने आयोजन किया. आगे भी ऐसे आयोजन बहुतेरे होने का विश्वास उन्होंने व्यक्त किया. पालकों के प्रति शाला के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, शिक्षक वर्ग और कर्मचारी वर्ग ने आभार जताया.

Related Articles

Back to top button