अमरावती

पीआर कार्ड वितरण में विलंब होने से नागरिकों में रोष

भाजपा गुट नेता तुषार भारतीय ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र

अमरावती/दि.27 – शहर में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत बेघरों को घरकुल का लाभ मिल सके इसके लिए पीआर कार्ड जरुरी है. किंतु पीआर कार्ड वितरण में विलंब होने के कारण शहर के विविध क्षेत्रों के नागरिकाेंं में रोष व्याप्त है. 15 दिनों के भीतर संबंधित प्रस्ताव को मंजूर कर पीआर कार्ड वितरीत किए जाए ऐसी मांग मनपा मेें भाजपा गुट नेता तुषार भारतीय ने जिलाधीश पवनती कौर से की है.
तुषार भारतीय ने इस आशय का पत्र जिलाधिकारी पवनीत कौर को लिखा. पत्र में कहा गया है कि शहर के विविध क्षेत्रों में निवासी अतिक्रमण कर रह रहे है. इन परिवारों का सर्वे कर संबंधित परिवारों को भूमि पट्टे तथा पीआर कार्ड वितरण किए जाने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है. किंतु विविध सरकारी विभागों में संबंधित प्रस्ताव प्रक्रिया में उलझकर रह गया है. जिसमें तत्काल पीआर कार्ड का वितरण कर लाभार्थियों को घरकुल योजना का लाभ दे ऐसी मांग पत्र व्दारा तुषार भारतीय ने की है.

इन विभागों में अटकी प्रक्रिया

मनपा में भाजपा गुट नेता तुषार भारतीय ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि महावितरण कंपनी, उप अधीक्षक कार्यालय, भूमि अभिलेख कार्यालय, लोक निर्माण विभाग, तहसील कार्यालय व उपविभागीय कार्यालय यहां एनओसी के लिए संबंधित पीआर कार्ड वितरण प्रक्रिया अटकी पडी है. संबंधित विभाग तत्काल प्र्रक्रिया पूर्ण कर संबंधित प्रस्ताव को आगे बढाए जिलाधिकारी सेे भी इस प्रक्रिया को तेजी से चलाए जाने के निर्देश जारी किए जाने की मांग की जा रही है.

Related Articles

Back to top button