अमरावती

संविधान की राह पर ही चलते हैं राहुल गांधी और कांग्रेस

विधायक यशमति ठाकुर का कथन, घर-घर संविधान अभियान चलाएगी कांग्रेस

अमरावती/दि.27– कांग्रेस नेता राहुल गांधी व कांग्रेस पार्टी संंविधान ने दिखाए हुए मार्ग पर जनता के साथ संविधान की रक्षा के लिए हमेशा चल रही है. संविधान के आरक्षण के लिए खड़े रहने वाले हर किसी के साथ नि:स्वार्स्थ रूप से कांग्रेस अपनी ताकत लगाती है. संविधान दिन की पृष्ठभूमि पर वंचित बहुजन आघाड़ी के नेता एड. प्रकाश आंबेडकर ने आयोजित की हुई संविधान रक्षा सभा के लिए राहुल गांधी ने शुभकामना भेजकर संविधान के प्रति अपनी श्रद्धा व निष्ठा व्यक्त की है. इसी कारण अमरावती जिले में कांग्रेस की ओर से घर-घर संविधान अभियान अमल में लाया जाएगा, ऐसी जानकारी कांग्रेसी नेता एड. यशोमति ठाकुर ने दी.

उन्होंने कहा कि, 2014 से देश की एकता व अखंडता को ग्रहण लगा है. देश में दो धर्मों में अथवा दो जाति में अराजकता निर्माण करने के प्रयास कुछ घातक शक्तियों से किए जा रहे हैं. इन सभी के प्रयासों को विफल करना है, तो एक ही सशक्त जवाब है और वह है देश का संविधान. भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर ने दिखाए गए संविधान के मार्ग पर यह देश चला तो हमेशा की प्रगतिपथ पर रहेगा, इस तरह की प्रतिक्रिया पूर्व मंत्री व कांग्रेसी नेता एड. यशोमति ठाकुर ने व्यक्त की. उन्होंने कहा कि, संविधान का अमृत घर-घर में पहुंचना जरूरी है. तभी यहां की शांति व एकता कायम रहेगी और इसके लिए हम घर-घर संविधान यह अभियान अमरावती जिले में चलाएंगे.

* संविधान की रक्षा के लिए आंबेडकर को शुभकामना
इस बीच देश का संविधान यह अबाधित रहे, इसके लिए विविध संगठन व पार्टियों के माध्यम से कार्य किए जा रहे हो तो उसे निर्देशक के रूप में ताकत देना और संविधान की रक्षा के लिए खडे रहना, यह कांग्रेस की और राहुल गांधी की विचारधारा है. इसी कारण वंचित बहुजन आघाड़ी के नेता एड. प्रकाश आंबेडकर ने मुंबई में आयोजित की हुई संविधान रक्षा सभा को प्रचार के कारण प्रत्यक्ष उपस्थित रहना असंभव रहने के कारण राहुल गांधी ने आंबेडकर की संविधान सभा के प्रयासों को शुभकामना व्यक्त की है और भारतीय संविधान की रक्षा के लिए इसके बाद भी सभा में प्रत्यक्ष उपस्थित रहेंगे. इस तरह का वादा भी एड. प्रकाश आंबेडकर से किया.

Related Articles

Back to top button