महाराष्ट्र

राहुल गांधी ने हिंदू धर्म का अपमान नहीं किया

उद्धव ठाकरे ने किया स्पष्ट, भाजपा पर साधा निशाना

मुंबई/दि. 4– विधि मंडल का अधिवेशन शुरु है. मानसून अधिवेशन में विधान परिषद में शिवसेना उबाठा के विपक्ष नेता अंबादास दानवे और भाजपा सदस्य प्रसाद लाड एक मुद्दे पर आमने-सामने आ गए. अंबादास दानवे द्वारा प्रसाद लाड से गालीगलौच किए जाने का आरोप किया गया है. लेकिन दानवे अपनी इस कृति पर तटस्थ है. इस कारण अंबादास दानवे को पांच दिन के लिए निलंबित किया गया है. राहुल गांधी के निषेध का प्रस्ताव लाने का प्रयास और अंबादास दानवे के निलंबन पर से उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर जोरदार हमला किया है.
पत्रकारों से बातचीत करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि, विधान परिषद में जो प्रस्ताव लाने का प्रयास किया जा रहा था. वह गलत था. इसका सभागृह से संबंध क्या, ऐसा ही सवाल हमारे विपक्ष के नेताओं ने पूछा और यह भी पक्ष रखा कि, राहुल गांधी ने क्या कहा था. उन्होंने सचमूच हिंदुत्व का अपमान किया था क्या? उद्धव ठाकरे का कहना था कि, उन्होंने खुद वह भाषण सुना है. हमारे में से कोई भी हिंदुत्व का अपमान करेगा नहीं और सहन भी नहीं करेगा, ऐसा उद्धव ठाकरे ने कहा.
राहुल गांधी ने कहा कि, भाजपा में हिंदुत्व नहीं है. संपूर्ण देश में भाजपा यानि हिंदू ऐसा नहीं है. उद्धव ठाकरे ने भी कहा कि, ऐसा ही मेरा मत है. उन्होंने कहा कि, उन्होंने भाजपा छोडी है. हिंदूत्व नहीं छोडा. हिंदूत्व छोडना कदापि संभव नहीं है. अधूरी जानकारी के आधार पर राहुल गांधी के निषेध का प्रस्ताव लाना गलत है. असत्य के आधार पर प्रस्ताव लाना और बहुमत के जोर पर उसे पारित कर मंजूर कर भेजना यह सभागृह का अपमान है. उस सदस्य को आप निलंबित कर रहे हो क्या, ऐसा सवाल करते हुए राहुल गांधी की तरफ से हिंदू धर्म का अपमान नहीं हुआ, ऐसा उद्धव ठाकरे ने कहा.

Related Articles

Back to top button