अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कल परतवाडा में गरजेंगे राहुल गांधी

बैतुल रोड पर नबील कालोनी में होगी विशाल जनसभा

* 8 एकड जमीन पर 80 हजार स्क्वेअर फीट का डोम बनकर तैयार
* करीब 1 लाख लोगों के सभा में शामिल होने का अनुमान
* सभा स्थल के तीन ओर करीब 25 एकड में पार्किंग की व्यवस्था
* राहुल गांधी की सभा को लेकर जुडवा शहर में जबर्दस्त उत्साह
परतवाडा/दि.23 – अमरावती संसदीय क्षेत्र में महाविकास आघाडी के प्रत्याशी बलवंत वानखडे के पक्ष में प्रचार करने हेतु कल 24 अप्रैल को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अमरावती संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आ रहे है, जो परतवाडा में कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित विशालकाय जनसभा को संबोधित करेंगे. परतवाडा में कल होने जा रही इस जनसभा के लिए बैतुल रोड पर राम रहिम लेआउट में नबील कालोनी स्थित सभा के आयोजन स्थल पर व्यापक तैयारियां चल रही है. जो अपने अंतिम दौर में है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक कल 24 अप्रैल को सुबह 11 बजे कांग्रेस के स्टार प्रचारक सांसद राहुल गांधी का 24 अप्रैल को सुबह 11 बजे परतवाडा में आगमन होगा. जो परतवाडा से करीब 1 किमी दूर बैतुल रोड पर राम रहिम ले आउट परिसर स्थित नबील कालोनी, मियाज कालोनी और गौहर पार्क के 8 एकड वाले परिसर में बनाये जा रहे 80 हजार स्क्वेअर फीट क्षेत्र वाले विशालकाय डोम में मविआ की ओर से आयोजित होने वाली प्रचार सभा को संबोधित करेंगे. इस प्रचार सभा में कांग्रेस नेता वालासाहब थोरात, सांसद चंद्रकांत हंडोरे, पूर्व पालकमंत्री व विधायक यशोमति ठाकुर, पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख व जयश्री वानखडे, राकांपा शरद पवार गुट के हर्षवर्धन देशमुख, प्रा. डॉ. हेमंत देशमुख, प्रदीप राउत, संगीता ठाकरे व वर्षा भटकर तथा शिवसेना उबाठा के पूर्व सांसद अनंत गुढे, जिला प्रमुख सुनील खराटे, सहसंपर्क प्रमुख सुधीर सूर्यवंशी, पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने पाटिल व महिला आघाडी जिला प्रमुख प्रीति बंड भी प्रमुख रुप से उपस्थित रहेंगे.
* जनसभा को लेकर चल रही व्यापक तैयारियां
सांसद राहुल गांधी की जनसभा के लिए बैतुल रोड स्थित नबील कालोनी परिसर में व्यापक तैयारियां की जा रही है और दिन के समय आयोजित होने जा रही इस जनसभा में शामिल होने वाले लोगों की सुविधा के लिहाज से तमाम आवश्यक इंतजाम किये जा रहे है. इस विशालकाय जनसभा में एक से डेढ लाख लोगों के पहुंचने का अनुमान जताया जा रहा है, जिसके मद्देनजर सभा स्थल के पास ही 15-15 एकड के क्षेत्रफल वाले दो परिसरों में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी.
* फॉरेस्ट डिपो के मैदान पर उतरेगा राहुल का हैलीकॉप्टर
जानकारी के मुताबिक सांसद राहुल गांधी का परतवाडा में हैलीकॉप्टर के जरिए आगमन होगा. जिसे ध्यान में रखते हुए सभा स्थल का करीब डेढ किमी की दूरी पर स्थित फॉरेस्ट डिपो के मैदान पर हैलीपैड बनाया जा रहा है. जहां पर सांसद राहुल गांधी का हैलीकॉप्टर लैंड करेगा और सभा के उपरान्त वे इसी स्थान से हैलीकॉप्टर के जरिए अपने अगले गंतव्य हेतु उडान भरेंगे.
* यशोमति व बबलू देशमुख ने किया मुआयना
जानकारी के मुताबिक कांगे्रस सांसद राहुल गांधी के कल होने जा रहे इस दौरे के मद्देनजर कांग्रेस विधायक एड. यशोमति ठाकुर तथा कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने सभा स्थल सहित हैलीपैड वाले स्थान पर की गई तैयारियों का यहां प्रत्यक्ष पहुंचकर मुआयना किया तथा सभी तैयारियों को लेकर संतोष भी जताया. इस समय राहुल गांधी की सभा को सफल बनाने हेतु प्रयासरत रहने वाले पूर्व पार्षद ऐहतेशाम नबील, अजीज खान उर्फ अज्जू भाई, शहबाज पठान, श्रीकांत झुडपे, सागर व्यास, नामदेवराव तनपुरे व सईद भाई मौलाना भी उपस्थित थे.
* करीब 40 वर्ष बाद जुडवा शहर पहुंच रहा गांधी परिवार का कोई सदस्य
विशेष उल्लेखनीय है कि, 80 के दशक में तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी का लोकसभा चुनाव के समय जुडवा शहर में प्रचार हेतु आगमन हुआ था तथा उन्होंने यहां पर एक विशालकाय जनसभा को संबोधित किया था. इंदिरा गांधी का हेलीकॉप्टर भी फॉरेस्ट डिपो के मैदान पर बनाये गये हैलीपैड पर ही उतरा था. जहां पर कल 24 अप्रैल को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी हैलीकॉप्टर से उतरेंगे. इसके साथ ही करीब 40 वर्ष के अंतराल पश्चात गांधी परिवार के किसी सदस्य का जुडवा शहर में आगमन होगा. इस बात को ध्यान में रखते हुए जुडवा शहर के कांग्रेसियों में जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है.

* भारत जोडो यात्रा के बाद राहुल पहली बार जिले में
उल्लेखनीय है कि, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने देशव्यापी जनसंपर्क हेतु भारत जोडों तथा भारत न्याय यात्राएं निकाली थी. जिसके तहत भारत जोडो यात्रा के दौरान उनका पश्चित विदर्भ में वाशिम एवं अकोला जिले में आगमन हुआ था. वहीं इसके उपरान्त वे पहली बार अमरावती जिले के दौरे पर आ रहे है. अपने इस दौरे के तहत वे कल परतवाडा के निकट बैतुल रोड पर कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे का प्रचार करने हेतु विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

Related Articles

Back to top button