अमरावती

राष्ट्रीय एकता का आदर्श संदेश देता राय आशियाना एकता मंडल

गणेशोत्सव व ईद मिलाद पर विभिन्न आयोजन

बडनेरा/दी.30- सामाजिक सलोखा, सर्वधर्म-जाती समभाव व हिंदू मुस्लीम एकता का आदर्श संदेश देता स्थानीय जुनी वस्ती स्थित राय आशियाना एकता गणेशोत्सव मंडल ने अपने प्रथम वर्ष में गणेशोत्सव बडे ही आनंद व उत्साह के साथ मनाया. मंडल की ओर से गणेशोत्सव व ईद मिलाद के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए.
समाजसेवक अकरम खान पठाण की अध्यक्षता में स्थापित आयोजन समिती ने कई कार्यक्रम आयोजित कर 10 दिनों का उत्सव राय आशियाना वासियों के लिए अविस्मरणीय ठहरा. गणेश स्थापना से लेकर विर्सजन तक सभी जाती-धर्म की महिला पुरुषों ने सुबह- शाम महाआरती में स्वयंस्फुर्ती से सहभाग सहभाग लेकर उत्सव के उद्देश सार्थक किया. आयोजन के चलते बच्चों के लिए रंगोली स्पर्धा, नृत्य व संगीत कुर्सी व स्पर्धा, वरिष्ठ नागरिकों के लिए भजन संध्या अनेकों कार्यक्रम मंडल की ओर से आयोजित कर वातावरण को भक्तिमय किया गया. उत्सव के दरमियान बडनेरा शहर के पुलिस निरिक्षक मगर व शिवसेना जिला प्रमुख सुनील खराटे का मंडल की ओर से सत्कार किया गया. पीआई मगर व सुनील खराटे के हाथों विभिन्न स्पर्धाओं का उद्घाटन व पुरस्कार वितरण किया गया. गणेश विसर्जन की पुर्व संध्या पर भाविकों के लिए महाप्रसाद का आयोजन मंडल की ओर से किया गया. उत्साही वातारवण के बीच गणपती का विसर्जन किया गया. मंडल की ओर से हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश देते हुए मिलादुन्नबी के अवसर पर मंडल की ओर से शरबत का वितरण किया गया. मंडल की ओर से प्रथम गणेशोत्सव सफल करने के लिए आयोजन समिती कार्याध्यक्ष निलेश सावलेे, सचिव गोविंद भागवत, कोषाध्यक्ष अफरोज पठाण व सदस्य सर्वश्री देवेंद्र बाविस्कर, अ.जुबेर, नितीन गावंडे, अ.सुफियान, नंदकिशोर किनाके, अ.कलीम सर , धर्मेंद्र चांभारे (पाटील), शेख अश्फाक, अनिल राठोड, मुकुंद मेश्राम, प्रितेश गजभिये व सुश्री नाहिद शेख व अनेकों ने अथक परिश्रम किया.

* सभी धर्म हमारे लिए बराबर
आयोजन समिती का उद्देश्य सभी धर्मो को साथ लेकर चलना है. हमारे लिए सभी धर्म एक समान है. हमारे मंडल व्दारा समय समय पर हर त्यौहार व पर्व मनाया जाता है. गरीबों व जरुरतमंदो की मदद की जाती है. आगे भी इसी तरह के उपक्रम चलते रहेगे.
अकरम खान पठाण (अध्यक्ष, राय आशियाना एकता मंडल )

Related Articles

Back to top button