अमरावतीमुख्य समाचार

अवैध साहूकारों पर छापे

कडी जांच बाद पुलिस में दर्ज होंगे अपराध

अमरावती/दि.18- सहकारिता विभाग व्दारा गुरुवार से शुरु किया गया, शहर के अवैध साहूकारों पर छापा अभियान दूसरे रोज भी बदस्तूर रहा. बडी मात्रा में कागजात जब्त किए गए हैं. उनका परीक्षण अब अधिकारी कर रहे हैं. संबंधितों से बुलाकर पूछताछ भी होने वाली हैं. कडी जांच के बाद अवैध साहूकारों के खिलाफ पुलिस में अपराध दर्ज कराए जाने की जानकारी एक जांच अधिकारी ने अमरावती मंडल को दी. अवैध साहूकारों ने सरकार विभाग की छापामार कार्रवाई से खलबली मची हैं. अनेक ने अपने लेनदारों के दस्तावेज लौटा देने का भी समाचार हैं.
* नए उपनिबंधक चव्हाण का नेतृत्व
जिला निबंधक ने 10 दल बनाकर अवैध साहूकारी के विरुद्ध अभियान छेडा. उपनिबंधक महेंद्र चव्हाण के मार्गदर्शन में उसी प्रकार उपनिबंधक राजेश भुयार, सहकारिता अधिकारी अविनाश महल्ले, उपनिबंधक स्वाती गुडधे, भालचंद्र पारिसे, साहयक अधिकारी सुधीर मानकर, अच्युत उल्हे के नेतृत्व में संयुक्त रुप से कार्रवाई की गई. गुरुवार सुबह ठिक 8 बजे शहर के कल्याण नगर, गणेश कॉलोनी, कवंर नगर, महेंद्र कॉलोनी, राहटगांव, वैभव कॉलोनी में उपनिबंधक के मार्गदर्शन में एक साथ रेड की गई. पूरे दिन घर-ठिकानों की जांच और तलाशी चली. देर रात तक छापे की कार्रवाई पश्चात आज सवेरे लाए गए दस्तावेजों की छानबीन श्ाुरु की गई हैं.
* छह अवैध साहूकार, 8 जगहों पर रेड
सहकारिता विभाग के दल अवैध रुप से साहूकारी कर रहे, छह लोगों के 8 ठिकानों पर धमकें. उनमें रमेश रंगारकर कल्याणनगर, वीरभान झांबानी कंवरनगर, सचिन कुबडे महेंद्र कॉलोनी, आदेश झंवर गणेश कॉलोनी, कमलाकर चर्जन राहटगांव, मरोज वाधवानी वैभव कॉलोनी के घरों पर रेड की गई. वाधवानी और चर्जन की दुकानों पर भी दबीश दी गई. वहां से बडे प्रमाण में कागजात जब्त किए गए.
* चेक, स्टेम्प पेपर, हुंडी चिट्ठी जब्त
अधिकृत सूत्रों ने बताया कि, प्रत्येक साहूकार के यहां 10 लोगों की टीम पहुंची थी. उनके घरों की तलाशी ली गई जिसमें कोरो चेक, हुंडी चिट्ठी, कोरे स्टेम्प पेपर और खरीदी खत जैसे दस्तावेज मिले हैं. कार्रवाई में सहायक अधिकारी चंद्रशेखर पुरी, चंद्रशेखर मुले, नीलेश सपकाल, प्रमिला भीवगंडे, रमन धोत्रे, कल्पना चौधरी, सूरज घाटोल, एस.एस. सुकले आदि का भी सहयोग मिला.
* बीसी चलाने वाले रडार पर
अवैध साहूकारी के विरुद्ध कार्रवाई होने के साथ अब शहर में बीसी का गोरखधंधा चलाने वाले भी कार्रवाई की जद में आने की संभावना जताई जा रही हैं. शहर में कई छोटे-बडे कारोबारी बीसी योजना चला रहे हैं. जिनमें फारेन ट्रीप, आकर्षक पुरस्कार का लोभ दिया जाता हैं. बडी-बडी पार्टियां भी बीसी संचालक आयोजित करते हैं. बीसी चलाने वाले कई लोगों ने अनेक ग्राहकों को लूट लेने के भी किस्से उजागर हुए. ऐसी कई कुछ शिकायतें मिलने की जानकारी हैं. जिसके बाद बीसी वाले भी कार्रवाई की लपेट में आने की संभावना जताई गई.

Related Articles

Back to top button