अमरावतीमुख्य समाचार

23 फरवरी को रेल रोको आंदोलन

अमरावती से इंटरसिटी व जबलपुर एक्सप्रेस शुरु करने की मांग

* महानगर यात्री संघ ने दी चेतावनी
* सिटीलैंड, बिजिलैंड, ड्रिमलैंड जैेसे बडे मार्केट भी रखेंगे बंद
* विभागीय रेल व्यवस्थापक को भिजवाया ज्ञापन
अमरावती/ दि.12– कोरोना संक्रमण के नाम से अमरावती-अजनी इंटरसिटी रेलगाडी बंद की गई है. जिसके चलते यहां के नागपुर जाने वाले यात्री, व्यापारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है. ऐसे में एसटी बस सेवा भी लगभग बंद है. इसके अलावा अमरावती से जबलपुर के लिए चलने वाली रेलगाडी केवल नागपुर से ही चलाई जा रही है. इस रेलगाडी को फिर से चलाई जाए, ऐसी मांग को लेकर स्टेशन मास्टर के माध्यम से महानगर यात्री संघ ने विभागीय रेल व्यवस्थापक मध्यरेल भुसावल को ज्ञापन भिजवाया. इस दौरान 23 फरवरी को अपनी मांग पूरी कराने के लिए रेल रोको आंदोलन करने की चेतावनी दी गई. इस आंदोलन के लिए सिटीलैंड, बिजिलैंड, ड्रिमलेैंड जैेसे मार्केट भी बंद रखे जायेंगे. इस आंदोलन में कोई भी पार्टीबाजी न करते हुए सभी आम जनता को शामिल होने का आह्वान महानगर यात्री संघ के अध्यक्ष अनिल तरडेजा ने किया है.
रेलवे स्टेशन मास्टर के साथ आज एक विशेष बैठक ली गई. इस समय स्टेशन मास्टर एम.लोहेकर, एसआरपीएफ संजय शर्मा, जीआरपीएफ के मदन वानखडे, महानगर यात्री संघ के अध्यक्ष अनिल तरडेजा, प्रदीप हरवाणी, विशाल राजानी, राहुल राजदेव, राम मेटानी, सागर गुप्ता, अनुराग तरडेजा, कुमार साधवानी, आत्माराम झामनानी, सचिन नाईक, श्रीचंद झामनानी, सोनू पिंजानी, पिठूश झांबानी, मनोहर बजाज, जगदीश बजाज, मनीष तरडेजा आदि उपस्थित थे.
इस बैठक में महानगर यात्री संघ ने बताया कि, अजनी इंटरसिटी कोरोना काल से बंद पडी है. जिससे जनता परेशान हो चुकी है. इस रेलगाडी में अमरावती से अजनी जाने के लिए केवल 65 रुपए किराया लगता है, जबकि दूसरी रेलगाडी में 160 रुपए टिकट भरना पडता है. चेअर कार होने के कारण यह यात्रियों की पहली पसंद है. अमरावती से नागपुर जाने के लिए आम जनता और व्यापारियों के लिए भी यह रेलगाडी सुविधाजनक है. यह बात को देखते हुए तत्काल अमरावती-अजनी इंटरसिटी शुरु की जाए.
इसी तरह अमरावती-जबलपुर रेलगाडी कोरोना के कारण अमरावती से बंद कर फिलहाल नागपुर से जबलपुर चलाई जा रही है. उन्होंने सवाल उपस्थित किया कि, नागपुर से यह रेलगाडी चलाते समय कोरोना नहीं है क्या? अब संक्रमितों की संख्या काफी कम हो रही है. इस बात को ओर रेल यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इस रेलगाडी को अमरावती से जबलपुर तक शुरु की जाए. इससे पहले भी रेल प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया था, मगर अब तक किसी भी तरह का सहानुभूति पत्र या कोई जवाब नहीं मिला. इस वजह से मजबूरी में 23 फरवरी को रेल रोको आंदोलन किया जाएगा. आंदोलन का समय और स्थान जल्द ही मिटिंग में घोषित करेंगे, इस आंदोलन के लिए सभी व्यापारी स्वयंस्फूर्ति से अपनी दुकानें बंद रखकर आंदोलन में शामिल होंगे. यह आंदोलन किसी पार्टी का नहीं बल्कि आम जनता का है, इसलिए आम लोग इस आंदोलन में भाग ले, ऐसा भी आह्वान अनिल तरडेजा ने किया है.

सामान्य टिकट शुरु करे
अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी कम हुई है. अमरावती-वर्धा पैसेंजर की सामान्य टिकट शुरु की गई है. इसी तर्ज पर सभी रेलगाडियों की सामान्य टिकट शुरु की जाए, फिलहाल मजबूरी में कई यात्री बगैर टिकट के ही यात्रा करने के लिए विवश है, जिससे रेल प्रशासन को भी नुकसान हो रहा है. इस बात का ध्यान रखते हुए जन हीत में रेल प्रशासन यह भी निर्णय ले.
-अनिल तरडेजा, अध्यक्ष, महानगर यात्री संघ

Related Articles

Back to top button