अमरावतीमहाराष्ट्र

चांदुर में रेलवे स्टॉपेज के लिए रेलवे महाप्रबंधक का करेंगे घेराव

चांदुरवासी धामणगांव स्टेशन पर धावा बोलेंगे

* रेल रोको कृति कमेटी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी
चांदुर रेल्वे/दि.15– जबलपुर-अमरावती सुपरफास्ट एक्सप्रेस और लोकमान्य टर्मिनल शालीमार एक्सप्रेस को चांदूर रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज की मांग को लेकर चांदूर रेलवे तहसिल के निवासी 19 जनवरी को धामणगांव रेलवे स्टेशन जाएंगे और रेलवे के महाप्रबंधक (जीएम) का घेराव करेंगे. इस संबंध में निर्णय 13 जनवरी को सभी दलों, सभी संगठनों, मंडलों और तहसिल वासियों की हुई बैठक में लिया गया है, यह जानकारी रविवार को स्थानीय विश्राम गृह में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रेल रोको कृती समिती ने दी. इस समय रेल रोको कृति कमेटी के अध्यक्ष नितिन गवली, आम आदमी पार्टी के नेता राजाभाऊ भैसे, पूर्व न.प. सभापती मेहमूद हुसैन, भाकपा नेता कां. विनोद जोशी, माकपा नेता कां. रामदास कारमोरे, भाजपा के पूर्व पार्षद बच्चू वानरे, कांग्रेस के पूर्व पार्षद प्रफुल्ल कोकाटे, वंचित बहुजन आघाडी के जिला महासचिव प्रा. रवींद्र मेंढे, शिवसेना (ठाकरे गुट) नेता बंडूभाऊ यादव, स्वाभिमानी शेतकरी संघटना के तहसिल अध्यक्ष प्रशांत शिरभाते, भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता गुड्डू बजाज, विविध कार्यकारी सोसायटी के अध्यक्ष हर्षल वाघ, स्व. डॉ. पांडुरंग ढोले मित्र परिवार के संजय डगवार, शहर के मनोज महाजन, चरण जोल्हे, महादेव शेंद्रे, अंकुश जोशी, विनोद लहाने उपस्थित थे. इसके साथ ही रेल रोको कृती कमेटी को रेलवे सलाहकार समिति का भी समर्थन प्राप्त है.

जबलपुर-अमरावती सुपरफास्ट एक्सप्रेस और लोकमान्य टर्मिनल शालीमार एक्सप्रेस को कोविड-19 महामारी के बाद लंबे इंतजार के बाद जुलाई-2022 से चालू किया गया था. लेकिन रेलवे विभाग के कोचिंग नोटिफिकेशन के मुताबिक, कोरोना के बाद जबलपुर-अमरावती सुपरफास्ट एक्सप्रेस (12159/12160) और लोकमान्य टर्मिनल शालीमार एक्सप्रेस (18030/18029) का चांदुर रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज बंद कर दिया गया है. कोरोना से पहले उक्त ट्रेन के नियमित रूप स्टॉपेज थे. स्थानीय स्टेशन से अचानक दोनों ट्रेनों का स्टॉपेज रद्द करने से आम लोगों को परेशानी हो रही है. साथ ही व्यापारी वर्ग को भी भारी नुकसान हो रहा है और जो छात्र पढ़ाई के लिए गांव से बाहर जा रहे हैं उन्हें भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

रेल रोको कृती कमेटी ने दिल्ली जाकर सैकड़ों नागरिकों द्वारा हस्ताक्षरित एक ज्ञापन रेल मंत्रालय को सौंपा. रेल रोको कृति कमेटी ने कहा है कि, स्थानीय सांसद को भी इस बारे में बार-बार बताया गया है, लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिला है. इसी तरह रेलवे विभाग के महाप्रबंधक (जीएम) 19 जनवरी को दौरे पर आ रहे हैं और धामणगांव रेलवे स्टेशन पर रहेंगे. इसलिए अब चांदूर रेलवे तहसिल वासियों को साथ लेकर रेलवे महाप्रबंधक का घेराव करने और उनके सामने इन समस्याओं को रखने का नियोजन है. रेल रोको कृति कमेटी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि, चूंकि यह मांग पूरे तहसील निवासियों की है, इसलिए उम्मीद है कि, चांदुर रेलवे तहसिल निवासी अधिक से अधिक संख्या में इसमें भाग लेंगे.

सांसद और विधायक भी शामिल हों
चांदुर रेलवे निवासियों की ट्रेन स्टॉपेज की मांग कई दिनों से चल रही है और यह लढाई आम नागरिक रेल रोको कृती कमेटी के माध्यम से लढी जा रही है. उपस्थित लोगों ने कहा कि 19 जनवरी के घेराव आंदोलन में सांसद रामदास तड़स, विधायक प्रताप अडसड को भी भाग लेना चाहिए और रेलवे अधिकारियों से जवाब मांगना चाहिए.

Related Articles

Back to top button