अमरावती

रेल्वे प्लेटफार्म टिकट पुन: हुआ सस्ता

50 की बजाए अब लिए जाएंगे 10 रुपए

अमरावती/दि.20 – कोरोना काल में रेल्वे प्लेटफार्म पर अनावश्क भीड टालने के उद्देश्य से 1 जनवरी से रेल्वे प्लेटफार्म टिकट के दाम 50 रुपए कर दिए गए थे. किंतु अब जुलाई महीने से रेल्वे प्लेटफार्म टिकट के दाम पुन: 10 रुपए कर दिए गए है. जिससे अपने रिश्तेदारों को छोडने अथवा लेने आ रहे नागरिेकों को राहत मिली है. अनलॉक के पश्चात रेल गाडियों में त्यौहारो व उत्सव के दौरान यात्रियों की भीड बढ रही है.
प्लेटफार्म पर अपने रिश्तेदारों को ले जाने अथवा छोडनेवालों की संख्या भी बढ रही है. रोजाना रेल्वे स्थानक पर 250 प्लेटफार्म टिकट की बिक्री हो रही है.जनवरी महीने से रेल्वे प्लेटफार्म के टिकट के दाम 50 रुपए थे जिसे अब कम कर 10 रुपए कर दिए गए है. पिछले छह महीनों से प्लेटफार्म टिकटों का दाम बढाए जाने से नागरिकों की जेब पर अतिरिक्त बोझ बढ रहा था जिसे अब कम कर दिए जाने से नागरिकों को बडी राहत मिली है.

सांसद राणा के प्रयास सफल

पिछले जनवरी माह से रेल्वे प्लेटफार्म टिकट के दाम 50 रुपए कर दिए जाने से नागरिकों को अतिरिक्त भार सहना पड रहा था. जिसमें अपने रिश्तेदारों को छोडने जाने का प्रश्न निर्माण हो रहा था. ऐसे में सांसद नवनीत राणा ने तत्कालीन रेल्वे मंत्री पीयुष गोयल को निवेदन सौंपकर प्लेटफार्म टिकट के दाम कम करने की मांग की थी. जिसमें सांसद राणा के प्रयास सफल रहे. रेल प्रशासन व्दारा जुलाई माह से प्लेटफार्म की टिकट पुन: 10 रुपए कर दी गई.

रोजाना 250 प्लेटफार्म टिकट की बिक्री

हावडा-मुंबई मार्ग पर चलने वाली ट्रेन में रेल्वे स्थानक पर रोजाना 7 से 8 हजार यात्रियों का आवागमन होता है. जिसमें यात्रियों को लाने ले जाने के लिए रिश्तेदारों की संख्या बढी है. रोजाना रेल्वे स्थानक पर 250 प्लेटफार्म टिकट की बिक्री की जा रही है.

रेल्वे स्थानक से चलने वाली गाडियां

* गोंदिया-मुुंबई विदर्भ एक्सप्रेस
* हावडा-मुंबई मेल एक्सप्रेस
* अमरावती-मुंबई अंबा एक्सप्रेस
* नागपुर-पुणे भागीरथ एक्सप्रेस
* हावडा-पुणे आजादहिंद एक्सप्रेस
* अहमदाबाद-चेन्नई एक्सप्रेस

Related Articles

Back to top button