अमरावती

बारिश और भी 10 दिन की छुट्टी पर

विगत एक सप्ताह से बारिश में पडा हुआ है खंड

अमरावती /दि.11– इस समय मानसूनी हवाएं हिमालय के तलहटी क्षेत्र की ओर बढ गई है. जिसकी वजह से उत्तराखंड से लेकर आसपास के इलाकों में बाढ सदृष्य हालात बन गए है. वहीं दूसरी ओर मुंबई सहित समूचे राज्य में बारिश ने काफी बडा ब्रेक ले लिया है और बारिश का यह विश्राम आगामी 20 अगस्त तक ऐसे ही कायम रहेगा. ऐसा अनुमान है. साथ ही यह अंदेशा भी जताया गया है कि, 20 अगस्त के बाद एक बार फिर बारिश का दौर शुरु हो सकता है.
स्थानीय मौसम विज्ञानी प्रा. अनिल बंड ने बताया कि, विगत 7 दिनों के दौरान समूचे राज्य में लगभग कही पर भी बारिश नहीं हुई है. मराठवाडा के कई जिलों में इस वर्ष औसत से कम बारिश हुई है. साथ ही अगले कुछ दिनों के दौरान राज्य में कहीं पर भी बारिश होने के आसार नहीं है. यह एक तरह से खेती-किसानी के लिए चिंता का विषय है.

* बारिश की जिलानिहाय स्थिति
मुंबई उपनगर, रायग, ठाणे, पालघर, नांदेड इन जिले में अब तक काफी अच्छी बारिश हुई है. वहीं शेष जिलों में औसत पानी बरसा है, साथ ही कुछ जिलों में अपेक्षा व औसत से कम बारिश हुई है.

* कहा कम बरसा पानी
अमरावती, अकोला, जालना, हिंगोली, बीड, छत्रपति संभाजी नगर, अहमदनगर, सांगली व सातारा इन जिलों में अपेक्षा से कम बारिश हुई है. जहां पर अब भी अच्छी खासी बारिश होने की उम्मीद की जा रही है.

* अब तक हुई बारिश
अधिक बारिश
सरासरी बारिश
कम बारिश

Related Articles

Back to top button