अमरावतीमहाराष्ट्र

अमरावती सहित वर्धा, यवतमाल और नागपुर जिले में बारिश का कहर

देर रात भी हुई बारिश, अनेक इलाकों की बिजली रही गुल

अमरावती/दि.27– अमरावती सहित वर्धा, यवतमाल और नागपुर जिले में गुरुवार को मूसलाधार बारिश हुई. साथ ही देर रात को भी बारिश का कहर जारी रहा. वापसी की इस बारिश से नागरीक अब परेशान हो गए है. आज शुक्रवार 27 सितंबर को भी सुबह से मौसम बदरीला है.
गुरुवार 26 सितंबर को दोपहर तक मौसम साफ रहने के बाद अचानक आसमान में घने बादल छा गए और शाम ढलते ही बिजली की कडकडाहट के साथ बारिश की शुरुआत हो गई. दोपहर 3 बजे के दौरान भी रिमझिम बारिश हुई. लेकिन पश्चात शाम ढलते ही यह बारिश रात 11 बजे तक जारी रही. बारिश के दौरान अनेक इलाकों की बिजली गुल हो गई. देर रात को भी बादमें जोरदार बारिश हुई. विदर्भ में वर्धा जिले में सर्वाधिक 52 मिमी. बारिश रिकॉर्ड हुई है. इसके अलावा नागपुर में 19.1 मिमी. बारिश दर्ज की गई है. वर्धा जिले के आर्वी, सेलू, देवली, हिंगणघाट आदि तहसील में जोरदार बारिश होने की जानकारी है. इस कारण जनजीवन ठप हो गया था. बिजली की कडकडाहट के कारण नागरीक दहशत में थे. अमरावती शहर में शाम को 5.15 बजे के दौरान अंधेरा छा गया. पश्चात एक घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई. पश्चात देर रात तक यह बारिश जारी थी. अमरावती जिले में पिछले तीन दिनों से बारिश का कहर जारी है. अचानक हुई इस बारिश से नौकरी से घर लौटनेवाले कर्मचारी और विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पडा.

* यवतमाल में झमाझम बारिश
यवतमाल की 6 तहसीलों में गुरुवार को दोपहर में बिजली की कडकडाहट के साथ झमाझम बारिश हुई. खेतो में काम करनेवाले मजदूर दोपहर में ही वापस घर लौट आए. गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष यवतमाल जिले में हुई बारिश से सभी बांधो का जलस्तर बढ गया है. जिले में हर वर्ष औसतन 865 मिमी. बारिश होती है. अब तक 964 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई है. गुरुवार 26 सितंबर को यवतमाल सहित वणी, पांढरकवडा, कलंब, बाभुलगांव तहसील में जोरदार बारिश हुई. बिजली की कडकडाहट के कारण खेतो में काम करनेवाले मजदूरों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया था. यवतमाल की सडके इस बारिश के कारण जलमग्न हो गई थी. सोयाबीन फसल की कटाई जारी रहते बारिश शुरु होने से इस फसल के नुकसान होने का भय किसानों में है.

 

Related Articles

Back to top button