अमरावतीमहाराष्ट्र

स्कूल ग्राउंड में जम रहा बारिश के पानी का तालाब

स्कूली विद्यार्थियों को डेंगू होने का सता रहा डर

अमरावती/दि.22– बारिश का मौसम अभी शुरू ही हुआ है और शहर में जगह-जगह भारी जल जमाव के साथ ही डेंगू बीमारी के मच्छरों ने भी आतंक मचा रखा है. ऐसे ही जमील कॉलोनी क्षेत्र में आने वाली मनपा उर्दू शाला के ग्राउंड में बारिश का पानी जमा होने के कारण यहां तालाब का रुप ले लिया है. बच्चों को डेंगू बीमारी होने का डर पालकों को सता रहा है. जिसके कारण पालकवर्ग ने यह शिकायत शाला व्यवस्थापन समिती व मुख्याध्यापक से करने पर मुख्याध्यापक ने इस समस्या का हल निकालने की मांग मनपा शिक्षणाधिकारी से की है.
मनपा शिक्षणाधिकारी को सौंपे गए पत्र में शाला के मुख्याध्यापक ने कहा कि विगत कई दिनों से शुरु बारिश के कारण शाला के प्रांगण में बारिश का पानी जमा होकर बडे तालाब का रुप धारण कर लिया है. जिस मैदान में बच्चे खेलते थे वहां तालाब के कारण बडी बडी घांस भी उग गई है. जिसके कारण जहरीले जंतु यहां विचरण करने का डर व बच्चों को नुकसान होने का डर पालकवर्ग में बन रहा है. साथ ही परिसर में जमें गहरे पानी के कारण डेंगू जैसी घातक बीमारी के मच्छर भी पनप रहे है. जिसके कारण भी बच्चों को गंभीर बीमारी होने का डर बना हुआ है. इसकी शिकायत कई पालकों व्दारा मुख्याध्यापक से की गई है. जिसके चलते मुख्याध्यापक ने इस गंभीर समस्या से छुटकारा दिलाने की मांग मनपा शिक्षणाधिकारी से की है.
डर के मारे स्कूल नहीं भेज रहे पालक
बता दें कि मनपा उर्दू शाला जमील कॉलोनी में मिलने वाली शिक्षा व सुविधा को देखते हुए इस बार इस शाला में उम्मीद से ज्यादा विद्यार्थियों का एडमिशन हुआ है. लेकिन पिछले दो दिनों से जारी बारिश के कारण भारी जल जमाव के कारण परिसर में मच्छर, जहरीले किडे व जंतू होने के कारण किसी अनजाने भय से पालकवर्ग अपने बच्चों को शाला में नहीं भेज रहे है. जिसका असर बच्चों की पढाई में भी पड रहा है.

Related Articles

Back to top button