अमरावती

नये कुलगुरु पद के लिए राजभवन को ‘उन’ पांच नामों की प्रतीक्षा

अमरावती विद्यापीठ में सितंबर में नया कुलगुरु

अमरावती/प्रतिनिधि दि.३१ – संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ के आठवें कुलगुरु पद के लिए 28 व 29 अगस्त को इंटरव्यू लिये गए. अब कुलगुरु चयन समिति की ओर से इंटरव्यू के बाद पात्र पांच उम्मीदवारों के ‘शार्ट लिस्टिंग’ की प्रतीक्षा राजभवन को है. सितंबर के पहले सप्ताह में नया कुलगुरु कौन यह स्पष्ट होगा.
कुलगुरु पद के लिए कुल 120 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन पेश किये थे. उनमें से 20 उम्मीदवारों की चयन समिति ने इंटरव्यू लिये है. इसमें 31 अगस्त तक पांच उम्मीदवारों के अंतिम नाम राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के पास भेजे जाने वाले थे. राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी राजभवन से नये कुलगुरु के नाम निश्चित करेंगे. फिलहाल विद्यापीठ का प्रभार अकोला स्थित डॉ.पंजाबराव देशमुख कृषि विद्यापीठ के कुलगुरु विलास भाले को सौंपा गया है. राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी कल 1 सितंबर तक मुंबई के बाहर दौरे पर है, इस तरह की जानकारी मिली है. जिससे 2 सितंबर के बाद भी वे नये कुलगुरु के नामों पर विचारमंथन करेंगे. चयन समिति में भेजे गए पांच में से एक नाम पर वे मुहर लगाएंगे. पर प्रांत से नये कुलगुरु मिलेंगे, इस तरह की जानकारी सूत्रों से मिली है.

  • क्या अमरावती में एक भी पात्र नहीं

अमरावती विद्यापीठ से पात्र 6 उम्मीदवारों ने कुलगुरु पद के लिए अर्जी पेश की थी. किंतु चयन समिति ने 20 उम्मीदवारों की सूची में एक का भी नाम इंटरव्यू के लिए ग्राह्य नहीं माना. जिससे कुलगुरु पद के लिए एक भी स्थानीक उम्मीदवार क्या पात्र नहीं है, इस तरह का प्रश्न उपस्थित होता है. अमरावती विद्यापीठ से डॉ.मीना चिमोटे, डॉ.जयकिरण तिडके, डॉ.श्रीकांत पाटील, डॉ.एस.एफ.आर खादी, डॉ.मोहन खेरडे, डॉ.वैशाली गुडधे आदि ने कुलगुरु पद के लिए आवेदन पेश किये थे. महाविद्यालय से डॉ.दिपक धोटे, डॉ.स्मिता देशमुख, डॉ.श्रीप्रभू चापके आदि प्राचार्यों ने भी इस पद के लिए अर्जी भेजी थी.

Related Articles

Back to top button