अमरावतीमहाराष्ट्र

राजापेठ पुलिस स्टेशन डीबी स्क्वॉड के बदलेंगे चेहरे!

नये डीबी स्क्वॉड का किया जाएगा गठन

अमरावती/दि.1 राजापेठ पुलिस स्टेशन में नये सिरे से 2 डीबी स्क्वॉड का गठन किया जाएगा. जिसमें डीबी स्क्वॉड के चेहरे बदलेंगे. पुराने एक डझन से ज्यादा अमलदारों में कुछ अमलदारों के बदले जाने की संभावना जतायी जा रही है. ऐसे संकेत वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी दिए गए है.
उल्लेखनीय है कि, गुन्हेगारों से संबंध रखकर कुछ गुन्हेगारों को पकडने में असमर्थ रहे, ऐसे राजापेठ पुलिस स्टेशन के हेड क्वॉस्टेबल मनीष करपे के नेतृत्ववाले डीबी स्क्वॉड को 4 दिन पहले ही बरखास्त कर दिया गया था. इसके पहले सागर सरदार के नेतृत्व वाले डीबी स्क्वॉड को भी बर्खास्त कर दिया गया था. पिछले 4 दिनों से राजापेठ पुलिस स्टेशन डीबी स्क्वॉड विहिन है. एकाध अपराध दर्ज हुआ, तो डीबी स्क्वॉड का काम शुरु हो जाता है. घटनास्थल पर सबसे पहले डीबी स्क्वॉड का पथक ही पहुंचता है. उनकी सीमा में कहां-कहां अवैध व्यवसाय शुरु है, अवैध व्यवसायों से कमाई कितनी है. उस क्षेत्र के कितने गुनागार तडीपार किये गये है. शहर में अवैध धंधे कौन चला रहा है. आरोपियों की भी कुंडली डीबी स्क्वॉड के पास रहती है.
डीबी स्क्वॉड प्रमुख थानेदार का राइड हैंड रहता है. वह सामान्य नागरिकों से दूर रहकर अपना कार्य करता है और गुन्हागारों की जानकारी निकालता है. डीबी स्क्वॉड क्राइम ब्रांच जैसा ही होता है. बगैर वर्दी के वह रह सकते है. शहर की महत्वपूर्ण जबाबदारी डीबी स्क्वॉड पर रहती है. किंतु अब राजापेठ पुलिस स्टेशन के दोनों ही की डीबी स्क्वॉड बर्खास्त कर दिये गये है. दोनों ही डीबी स्क्वॉड अपने कार्य में असफल रहने का आक्षेप डीबी स्क्वॉड पर अधिकारियों द्वारा लगाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button