अमरावतीमहाराष्ट्र

राजापेठ का स्वच्छतागृह उद्घाटन के बाद 9 माह से बंद

ठेेकेदार की मनमानी, फाईल अटकी डेपो के पास

अमरावती/दि. 30-राजापेठ क्षेत्र की नाली के किनारे लाखों रूपए खर्च कर सार्वजनिक स्वच्छतागृह का निर्माण किया गया था. सांसद, विधायक दंपत्ति के हाथों 16 अगस्त 2023 को उसका लोकार्पण किया गया. लेकिन लोकार्पण के बाद यह प्रसाधनगृह बंद पडा है. पिछले 9 माह से उस पर ताले लगे हुए है. इस संबंध में मनपा प्रशासन द्बारा संबंधित ठेकेदार को अनेक बार सूचना दी गई. लेकिन ठेकेदार द्बारा उसकी अनदेखी की जा रही है और संबंधित प्रसाधनगृह पर ताला ही लगा हुआ है.

मनपा ने राजापेठ में युवा स्वाभिमान कार्यालय के पास नाले के उपर सार्वजनिक स्वच्छता गृह बनाने का ठेका सुमन इंटरनेशनल सोशल सर्विस ऑर्गनाइजेशन कोे दिया था. वहां विगत वर्ष सुमन प्रसाधनगृह संकुल साकार किया गया. वहां महिला- पुरूष के साथ ही तृतीयपंथी के लिए प्रसाधन की सुविधा की गई. वैसे फलक वहां लगाए गये. उसके सामने पौधारोपण किया गया.

काम पूरा होने के बाद विधायक रवि राणा, सांसद नवनीत राणा सहित महानगरपालिका के अधिकारियों की उपस्थिति में सार्वजनिक प्रसाधनगृह का लोकार्पण किया गया. राजापेठ परिसर में आनेवाली महिलाओं के लिए वह प्रसाधन गृह हितकारी रहेगा, ऐसा दावा लोकार्पण के समय किया गया था. शहर में गिनती के प्रसाधनगृह के कारण महिलाओं की परेशानी कम होगी. ऐसा कहा गया. प्रत्यक्ष में ठेकेदार ने 16 अगस्त को दोपहर उदघाटन होनेवाली उस सुमन प्रसाधन को ताला लगाया. पानी की टंकी का काम अधूरा होने से उसे ताला लगाने का कहा गया. वे काम होकर भी वह ताला खोला नहीं गया.

अनेक दिन टंकी का अधूरा काम का मामला उजागर कर ठेकेदार ने आज कर रहे, कल करेंगे, ऐसा कहकर टाइम वेस्ट किया. क्योंकि प्रत्यक्ष में महापालिका ने उसका बिल न देने से ठेकेदार ने उद्घाटन होकर भी वह सार्वजनिक स्वच्छतागृह तालाबंद रखने की वास्तविकता उजागर हुई. उस संबंध में स्वच्छता विभाग ने ठेकेदार को समय- समय पर पूछताछ की. उन्हें आयुक्त के सामने हाजिर किया. लेकिन उसका कोई भी हर्षल नहीं निकला.

 

Related Articles

Back to top button