अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विधायक खोडके को राजस्थानी हितकारक मंडल ने दी जन्मदिवस की शुभकामनाएं

अध्यक्ष अनिल अग्रवाल सहित सभी पदाधिकारी व सदस्य रहे उपस्थित

अमरावती/ दि. 19- गत रोज स्थानीय विधायक सुलभा खोडके के जन्मदिवस अवसर पर राजस्थानी हितकारक मंडल के पदाधिकारियों व सदस्यों ने खोडके दंपत्ति के गाडगेनगर परिसर स्थित निवास स्थान पर पहुंचकर विधायक सुलभा खोडके को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर राजस्थानी हितकारक मंडल के अध्यक्ष व दैनिक अमरावती मंडल के संपादक अनिल अग्रवाल एवं सचिव रामेश्वर गग्गड के नेतृत्व में संगठन के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने विधायक सुलभा खोडके का पुष्पगुच्छ देते हुए अभिष्टचिंतन किया तथा उन्हें उनके भावी जीवन एवं राजनीतिक भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी.
इस समय राजस्थानी हितकारक मंडल के अध्यक्ष व दैनिक अमरावती मंडल के संपादक अनिल अग्रवाल ने कहा कि संगठन द्बारा पहलीबार संगठनात्मक तौर पर किसी नेता को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी जा रही है. यह अपने आप में एक नई परिपाटी हैं. जिसका आगे भी पालन किया जायेगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अमूमन किसी भी पुरूष की सफलता के पीछे महिला का हाथ माना जाता है. लेकिन खोडके दंपत्ति के मामले में यह धारणा बिल्कुल उलट है. क्योंकि यहां पर एक सफल महिला के पीछे एक पुरूष का हाथ हैं. साथ ही अनिल अग्रवाल ने यह भी कहा कि इन दिनों राजनीतिक के क्षेत्र में बयानबाजियां कुछ अधिक हो रही है और काम कम होता है. लेकिन खोडके दंपत्ति जिले की राजनीति में एकमात्र ऐसे राजनेता है, जिनके बयान कम आते है और विकास कामों से संंबंधित खबरे अधिक आती हैं. साथ ही खोडके दंपत्ति द्बारा हमेशा ही बेवजह के विवादों से दूरी बनाकर रखी जाती है. यही बात उन्हें जिले के अन्य राजनेताओं से अलग दर्शाती है.
इस अवसर पर राजस्थानी हितकारक मंडल के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रा. मुकेश लोहिया ने कहा कि जहां एक ओर अन्य राजनेताओं द्बारा खुद को वीआईपी दर्शाते हुए आम जनता से कुछ हद तक दूरी बनाकर रखी जाती है. वहीं सुलभाताई खोडके से मिलकर यह लगता ही नहीं कि वे कोई राजनेता है. बल्कि सुलभाताई और संजय खोडके हमेशा परिवार का हिस्सा ही महसूस होते है तथा वे दोनों बिना किसी भेदभाव के आम जनता के लिए हमेशा उपलब्ध भी रहते हैं. इसके साथ ही राजस्थानी हितकारक मंडल के वरिष्ठ पदाधिकारी पं. देवदत्त शर्मा ने खोडके दंपत्ति के साथ जुडे अपने व्यक्तिगत अनुभवों को सांझा करते हुए कहा कि जिस तरह किसी समय जिले की राजनीति में शेखावत दंपत्ति का स्थान रहा. आज लगभग वहीं स्थान खोडके दंपत्ति का भी है तथा जिस तरह से शेखावत परिवार में प्रतिभाताई पाटिल का पूरा मान सम्मान था. लगभग वही मान सम्मान वे संजय खोडके में सुलभाताई खोडके के लिए देखते हैं. इस समय पं. देवदत्त शर्मा ने ऋग्वेद की ऋचाओं का उल्लेख करते हुए विधायक सुलभा खोडके सहित राकांपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके का अभिनंदन करते हुए उन्हें भविष्य हेतु बधाई दी.
इस कार्यक्रम का संचालन राजस्थानी हितकारक मंडल के सचिव रामेश्वर गग्गड ने शेरो शायरी वाले अंदाज में बखूबी ढंग से किया. साथ ही इस समय राकांपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके ने राजस्थानी हितकारक मंडल के सभी पदाधिकारियों के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि राजस्थानी समाज उनके लिए हर परिवार की तरह हैं तथा औद्योगिक व व्यापारिक क्षेत्र में सक्रिय रहनेवाले राजस्थानी समाज की ओर से मिलते सहयोग की बदौलत ही वे अमरावती शहर के विकास हेतु काम कर पाए. साथ ही संजय खोडके ने भविष्य में भी राजस्थानी समाज से इसी तरह का सहयोग मिलने की अपेक्षा व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी चुनाव से पहले वे विधायक सुलभा खोडके द्बारा विगत 5 वर्षो के दौरान किए गये कामों का लेखा जोखा जनता के सामने रखने के साथ ही आगामी 5 वर्षो हेतु रहनेवाले विकास के विजन को भी स्पष्ट करेंगे.
इस अवसर पर राजस्थानी हितकारक मंडल के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल व सचिव रामेश्वर गग्गड़ सहित पं. देवदत्त शर्मा, पुरुषोत्तम मूंधड़ा, जुगलकिशोर गट्टानी, गोपालदास राठी, सुरेश जैन, रामप्रकाश गिल्डा, प्रा. मुकेश लोहिया, विजय अग्रवाल (मामा,), संजय अग्रवाल (तलवेल,) राजेश मित्तल, सतीश राजपुरिया, अनिल कपबशी, भारत चिराणिया, अनिल नरेड़ी, विशाल राठी, वीरेंद्र शर्मा, श्याम शर्मा, अमित मंत्री, दिनेश डागा, कमल सोनी, शांतिलाल कलंत्री, भरत चिरानिया, श्रीनिवास टवानी, हुकमीचन्द खण्डेवाल,अमित मंत्री, मोहित सारडा, अमित लड्ढा, आशीष नावंदर, आशीष लड्ढा, निलेश डागा आदि के साथ ही सभी पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे.
* जब फूटा हंसी का फव्वारा
यूं तो यह आयोजन पूरी तरह से गैर राजनीतिक था और इसे खोडके परिवार ने पारिवारिक व सामाजिक स्तर पर आयोजित किया था. लेकिन इसके बावजूद इस आयोजन को कहीं न कहीं राजनीतिक पुट मिलता नजर आया. इस बात की ओर ध्यान दिलाते हुए राजस्थानी हितकारक मंडल के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि राजस्थानी हितकारक मंडल द्बारा शुरू की गई इस परिपाटी का कोई राजनीतिक अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए. साथ ही जब अनिल अग्रवाल ने यह कहा कि आगे चलकर सुलभाताई खोडके किस राजनीतिक दल की ओर से विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी होेंगी. यह फिलहाल हमें पता नहीं है, तो मंच पर मौजूद संजय खोडके ने तपाक से कहा कि यह बात तो अभी हमें भी पता नहीं है. यह सुनकर सभी उपस्थित हंस पडे. जिसके बाद अनिल अग्रवाल ने यह भी कहा कि यूं तो राजस्थानी समाज हमेशा ही खोडके दंपत्ति के साथ रहा है. लेकिन आगे चलकर खोडके दंपत्ति ने खुद के लिए ऐसा राजनीतिक दल चुनना चाहिए, जिसे देखकर राजस्थानी समाज बंधुओं को उनके पक्ष में मतदान करते समय कोई दिक्कत न हो.

Related Articles

Back to top button