अमरावती

राजेंद्र लॉज का संचालक जेल रवाना

प्रभात चौक की शिकस्त ईमारत ढहने से पांच लोगों की मौत का मामला

अमरावती/ दि.7 – स्थानीय प्रभात चौक स्थित शिकस्त ईमारत ढह जाने के कारण पांच लोगों की मौत हो गई. इस मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार की रात 11 बजे राजेंद्र लॉज के मालिक राहुल राजेंद्र जैन (43, मांगीलाल प्लॉट) को गिरफ्तार कर एक पुलिस कस्टडी में लिया था. इसके बाद रविवार को फिर उसे अदालत में पेश किया गया था. अदालत ने राहुल जैन को न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल रवाना करने के आदेश दिये. जिसका पालन कर पुलिस ने राहुल को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया.
प्रभात चौक स्थित राजेंद्र जेैन की उस ईमारत में राजदीप एम्पोरियम नामक दुकान के छत का निर्माण कार्य शुरु रहते समय 30 अक्तूबर की दोपहर 1 बजे छत ढह जाने से दुकान के मैनेजर समेत चार मजदूरों की ईमारत के मलबे में दबकर मौत हो गई थी. इस मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने सबसे पहले दुकान मालिक हर्षल शाह व सुशिला शाह को गिरफ्तार किया. उसके बाद गुरुवार के दिन ठेकेदार अब्दुल साजिद अब्दुल अजिज को गिरफ्तार किया गया और शुक्रवार की रात ईमारत के मालिक राहुल जैन को गिरफ्तार किया. इसके अलावा सिटी कोतवाली पुलिस ने मनपा के संबंधित अधिकारियों को घटना से संबंधित कुछ प्रश्नावलि दी थी. परंतु अधिकारियों ने अब तक पुलिस के प्रश्नों का जवाब नहीं दिया. इसके कारण उन अधिकारियों के खिलाफ दोष सिध्द होते ही उन्हें भी पुलिस गिरफ्तार कर लेगी.

जैन ने छत में गाड रखी थी सब्बल
जब महापालिका के अधिकारियों ने जैन को ईमारत गिराने की नोटीस दी थी. तब उन्होंने राजेंद्र लॉज की दो मंजिला ईमारत गिराई थी, परंतु उसका मलबा वैसे ही नीचे की दुकान के छत पर रखा था. जानबुझकर नीचे की दुकान के छत में सब्बल फंसाकर छेद किया था. जिसके कारण राजदीप एम्पोरियम की दुकान का छत छह जाने से पांच लोगों की मौत हुई, ऐसा पुलिस की तहकीकात में उजागर हुआ हेैै.

19 अक्तूबर को शहर में नहीं था अभियंता
राजदीप एम्पोरियम दुकान की छत का काम अभियंता विनोद बोरा को दिया गया था. परंतु विनोद बोरा 19 अक्तूबर से शहर में नहीं था. इसके कारण किसके कहने पर काम शुरु किया गया था, इस बारे में कोई भी सबूत पुलिस के हाथ नहीं लगे. इस वजह से अभियंता विनोद बोरा का इस मामले में अब तक कोई भी दोष सामने नहीं आया, मगर मनपा अधिकारियों की भूमिका संदेहास्पद दिखाई देने के कारण पुलिस ने उन्हें सौंपे प्रश्नावलि के जवाब की राह देख रही है.

Related Articles

Back to top button