अमरावतीमुख्य समाचार

राजेश वानखडे कल करेंगे भाजपा में प्रवेश

नागपुर में फडणवीस व बावनकुले की मौजूदगी में थामेंगे ‘कमल’

* अब तक शिवसेना के जिला प्रमुख के रूप में कार्यरत थे वानखडे
अमरावती/दि.7- शिवसेना के जिला प्रमुख रहनेवाले राजेश वानखडे द्वारा अब शिवसेना को ‘जय महाराष्ट्र’ कहते हुए भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश किया जा रहा है. बेहद विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कल नागपुर में राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तथा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की उपस्थिति में राजेश वानखडे द्वारा भाजपा में प्रवेश किया जायेगा.
उल्लेखनीय है कि, राज्य की महाविकास आघाडी सरकार के पतन तथा शिंदे-भाजपा सरकार के गठन के पश्चात जहां एक ओर शिवसेना में बिखराव का दौर शुरू हो गया है, वहीं राज्य में सभी राजनीतिक समीकरण भी बडी तेजी के साथ बदल रहे है. इसी कडी में अब अमरावती जिले में शिवसेना के कद्दावर नेता रहनेवाले और अब तक जिला प्रमुख जैसे जिम्मेदारीवाले पद का जिम्मा संभालनेवाले राजेश वानखडे द्वारा शिवसेना को छोडकर भाजपा में प्रवेश किया जा रहा है.
बता दें कि, मूलत: तिवसा तहसील क्षेत्र से वास्ता रखनेवाले राजेश वानखडे अमरावती जिले में शिवसेना के प्रभावशाली नेताओं में एक रहे और उन्होंने भाजपा-सेना युती प्रत्याशी के तौर पर तिवसा निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव भी लडा था. हालांकि उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी यशोमति ठाकुर के हाथों हार का सामना करना पडा था. राजेश वानखडे को अब तक एक कट्टर और ‘मातोश्री’ के प्रति एकनिष्ठ रहनेवाला शिवसैनिक माना जाता रहा. लेकिन बदले हुए राजनीतिक हालात के चलते राजेश वानखडे ने अपनी राजनीतिक भूमिका को बदलने का फैसला किया. साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा भी विगत लंबे समय से राजेश वानखडे को भाजपा में लाने का प्रयास किया जा रहा था, ताकि उनके नेतृत्वतले तिवसा निर्वाचन क्षेत्र को एक बार फिर जीता जा सके.

* अमरावती मंडल की खबर व अनुमान फिर साबित हुए सही
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, अमरावती शहर सहित जिले की तमाम छोटी-बडी राजनीतिक गतिविधियों और हर तरह की खबरों पर अपनी पैनी नजर रखनेवाले दैनिक अमरावती मंडल ने पिछले महिने ही राजेश वानखडे के शिवसेना छोडकर भारतीय जनता पार्टी में जाने की संभावनावाली खबर पूरी प्रमुखता के साथ प्रकाशित की थी. जिसमें साफ तौर पर यह अंदेशा जताया गया था कि, राजेश वानखडे बहुत जल्द अपने समर्थकों के साथ शिवसेना को ‘जय महाराष्ट्र’ करते हुए भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश कर लेंगे. उस समय इस अंदेशे व खबर पर कई लोगों ने विश्वास नहीं जताया था. लेकिन इस दौरान ‘अंदरखाने’ में राजेश वानखडे के पाला बदलने की पूरी तैयारियां चल रही थी और अब यह तय हो गया है कि, राजेश वानखडे कल नागपुर जाकर राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तथा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने मुलाकात करेंगे और उनकी प्रमुख उपस्थिती के बीच ही भाजपा में प्रवेश करेंगे. इस खबर के सामने आते ही दैनिक अमरावती मंडल द्वारा करीब दो सप्ताह पहले जताया गया अंदेशा व अनुमान पूरी तरह से सही और सटीक साबित हो गया है.

Related Articles

Back to top button