अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

राजेश्वरी नगर दुस्साहसी चोरी, चाकू की नोंक पर मां-बेटे को बंधक बनाकर लूटपाट

9 से 10 लाख रुपए मूल्य के सोने के गहने चुराये

* घर का पिछला दरवाजा खोलकर भीतर घूसे थे तीन नकाबपोश
* आधे घंटे तक 7 वर्षीय बच्चे को रखा चाकू की नोंक पर
* मां-बेटे को जान से मार देने की धमकी देकर की चोरी
अमरावती/दि.17- स्थानीय शेगांव नाका परिसर स्थित राजेश्वरी नगर में अपने 7 वर्षीय बेटे के साथ रहने वाली महिला के घर में घूसकर तीन अज्ञात नकाबपोश लोगों ने चाकू का धाक दिखाते हुए दुस्साहसी चोरी की वारदात को अंजाम दिया तथा 7 वर्षीय बच्चे को करीब आधे घंटे तक चाकू की नोंक पर रखने के साथ ही उसकी मां को जान से मार देने की धमकी देते हुए करीब 9 से 10 लाख रुपए मूल्य के सोने के आभूषण चूरा लिये. साथ ही साथ जाते-जाते यह धमकी भी दी कि, अगर इस घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई, तो बच्चे को उसकी स्कूल से उठाकर अगवा कर दिया जाएगा और जान से मार दिया जाएगा. जिसके चलते बुरी तरह से घबराई उक्त महिला काफी देर बाद तक पुलिस में शिकायत देने के लिए तैयार नहीं थी. हालांकि बाद में पडौस में रहने वाले व्यक्ति द्वारा दी गई सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच करनी शुरु की.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक सिंचाई विभाग में स्टेनो के तौर पर कार्यरत रहने वाली सोनाली भाउराव पाटिल (36) नामक महिला राजेश्वरी नगर में अपने 7 वर्षीय बेटे के साथ रहती है. प्रवीण नगर में रहने वाले सोनाली पाटिल के माता-पिता कभीकभार राजेश्वरी नगर में अपनी बेटी के यहां भी आकर रहतेे है, जो बीती शाम ही सोनाली के यहां से प्रवीण नगर में रहने वाले अपने बेटे के यहां गये थे और सोनाली घर में अपने 7 वर्षीय बेटे के साथ अकेली थी, जो रात 3 बजे के आसपास अपने बेडरुम में अपने बेटे के साथ सो रही थी, तभी 3 अज्ञात नकाबपोश युवकों ने घर के पिछले हिस्से का दरवाजा तोडकर घर के भीतर प्रवेश किया और बेडरुम में सो रहे मां-बेटे के गले पर चाकू लगाकर उन्हें नींद से जगाया. इसके बाद तीन में से एक आरोपी ने 7 वर्षीय बच्चे को अपनी गोद में उसके गले पर चाकू लगा दिया तथा सोनाली पाटिल को धमकी दी गई कि, अगर वह अपनी और अपने बच्चे की खैर चाहती है, तो घर में जो भी सोना-चांदी व नगद रकम है, वह तुरंत निकालकर दें, जिसके बाद बुरी तरह से घबराई सोनाली पाटिल ने घर की अलमारी में रखी एक बैग बाहर निकाली और उस बैग में रखे सोने के मंगलसुत्र, नेकलेस, टॉप्स, नथ व मिनी मंगलसूत्र जैसे आभूषण निकालकर तीनों नकाबपोश युवकों के हवाले कर दिये. साथ ही अपने बच्चे को सुरक्षित छोड देने की गुहार लगाई. इस समय तक आरोपियों ने 7 वर्षीय बच्चे के साथ बडे प्यार से बातचीत करते हुए उससे यह जानकारी निकाल की थी, वह कौन सी स्कूल व किस कक्षा में पढता है तथा स्कूल कब व कैसे आना-जाना करता है. जिसके बाद तीनों आरोपियों ने सोनाली पाटिल को धमकाया कि, अगर उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई, तो उसके बेटे को उसकी स्कूल भी उठाकर अगवा कर लिया जाएगा.

जिसके बाद करीब आधे घंटे तक सोनाली पाटिल के घर में चारों तरफ घूमते हुए एक-एक कमरे की तलाशी लेकर तीनों आरोपी मौके से भाग निकले. इस समय हडबडी में एक आरोपी अपनी चप्पल मौके पर ही भूल गया. तीनों आरोपियों के चले जाने के कुछ देर बाद सोनाली पाटिल ने अपने आसपडौस में रहने वाले लोगों को फोन करते हुए अपने घर में हुई घटना की जानकारी दी, तो आसपडौस के सभी लोग तुरंत ही सोनाली पाटिल के घर पहुंचे और उसे पुलिस को इत्तिला देने की सलाह दी. लेकिन आरोपियों द्वारा दी गई धमकी की वजह से सोनाली पाटिल इतनी अधिक घबराई हुई थी कि, उसने अपन आप को एक कमरे में बंद कर लिया और पुलिस में शिकायत देने से इंकार कर दिया. इसी बीच पडौस में रहने वाले एक व्यक्ति ने पाया कि, उसके घर के कई गमले टूटे हुए पडे है. जिसका सीधा मतलब था कि, सोनाली पाटिल के घर में घूसने के लिए चोरों ने उस व्यक्ति के आंगन का प्रयोग किया था और इसी चक्कर में आंगन में रखे गमलें टूट-फूट गये. ऐसे में उस व्यक्ति ने नांदगांव पेठ पुलिस को सूचित किया. पश्चात नांदगांव पेठ पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. तब पुलिस को सोनाली पाटिल के घर में हुई चोरी की वारदात के बारे में पता चला. पश्चात तुरंत ही मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व डॉग स्क्वॉड को भी बुलाया गया और मौके पर छूटी एक चोर की चप्पल को जब्त किया गया.

* तीन में से दो के नाम सोहेल और वानखडे
पुलिस को सोनाली पाटिल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक तीन नकाबपोश आरोपियों में से दो लोग एक दूसरे को सोहेल और वानखडे नाम से संबोधित कर रहे थे तथा आपस में एक-दूसरे के साथ हिंदी व मराठी भाषा में बात कर रहे थे. ऐसे में अब पुलिस सोहेल और वानखडे जैसे नाम रखने वाले पेशेवर चोरों की सरगर्मी के साथ तलाश कर रही है.

* तीन में से एक ने सोनाली पाटिल को पहचाना, मजबूरी बतायी
खास बात यह है कि, घर में घूसने के बाद जब तीनों आरोपियों ने सोनाली पाटिल को चाकू का धाक दिखाते हुए नींद से जगाया, तो उनमें से एक नकाबपोश आरोपी ने अनायास ही कहा कि, अरे यह तो इरिगेशन डिपार्टमेंट वाली मैडम है. मैं इनको जानता हूं. तो सोनाली पाटिल ने कहा कि, जब मुझे जानते हो, तब यह भी पता होगा कि, मेरे पास हराम का नहीं, बल्कि मेहनत का पैसा है, तो मुझे क्यों लूट रहे हो, तब उसी नकाबपोश ने सोनाली पाटिल से कहा कि, मैडम हमारी भी कुछ मजबूरी है और उसी मजबूरी के चलते हमें चोरी व लूटपाट करनी पडती है. आप चुपचाप घर में रखा कीमती सामान हमारे हवाले कर दो, तो हम आपको कुछ नहीं करेंगे और यहां से चले जाएंगे.

 

Related Articles

Back to top button